Home /News /nation /

महाराष्‍ट्र: 1 लाख रुपए का लोन लेने के चक्‍कर में फंसी युवती, गंवाने पड़े 14 लाख, जानें क्‍या है मामला

महाराष्‍ट्र: 1 लाख रुपए का लोन लेने के चक्‍कर में फंसी युवती, गंवाने पड़े 14 लाख, जानें क्‍या है मामला

महाराष्‍ट्र पुलिस धोखाधड़ी के मामले की जांच कर रही है. ( सांकेतिक फोटो)

महाराष्‍ट्र पुलिस धोखाधड़ी के मामले की जांच कर रही है. ( सांकेतिक फोटो)

महाराष्‍ट्र ( Maharashtra) के ठाणे में 1 लाख रुपए का लोन लेने गई युवती को जालसाजों ने धोखा (fraud) देकर उससे 14 लाख रुपए ले लिए. पुलिस ने बताया कि 22 साल की इस युवती ने शिकायत दर्ज कराई है और इस पर जांच की जा रही है.

    ठाणे.  महाराष्‍ट्र ( Maharashtra) के ठाणे में  1 लाख रुपए का लोन लेने गई युवती को जालसाजों ने धोखा (fraud) देकर उससे 14 लाख रुपए से अधिक ले लिए. पुलिस ने बताया कि 22 साल की इस युवती ने शिकायत दर्ज कराई है और इस पर जांच की जा रही है. पुलिस (Police) अधिकारी ने कहा कि पीड़िता के पिता, जो मुंबई के पास ठाणे में एक कंपनी के बिजनेस हेड थे. जब वे रिटायर हुए तब उनके खाते में 18 लाख रुपए थे. इसी खाते से युवती ने अपने व्‍यक्तिगत कारणों से 1 लाख रुपए खर्च कर दिए थे. वह इसे दोबारा खाते में जमा करना चाहती थी. इसी के लिए वह लोन लेने की कोशिश कर रही थी.

    पुलिस शिकायत में कहा गया है कि 24 जुलाई को, युवती के पास एक व्यक्ति का फोन आया, उसने अपना परिचय निजी वित्त कंपनी के प्रतिनिधि के रूप में दिया. इस प्रतिनिधि ने युवती को भरोसा दिया कि वह इस लोन को पूरा करा देगा और युवती को यह रकम जल्‍द मिल जाएगी, लेकिन इसके लिए प्रोसेसिंग फीस के रूप में 2600 रुपए का भुगतान करना होगा. इस पर युवती ने यह रकम उसे दे दी.

    ये भी पढ़ें :  कोविड-19 वैक्सीन के बूस्टर डोज पर फैसला वैज्ञानिक आधार पर लिया जाएगा- डॉ वी के पॉल

    ये भी पढ़ें :    OMICRON: 7 दिन से भी कम समय देश में दोगुनी हुई ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों की संख्या, आएगी तीसरी लहर?

    पुलिस ने कहा बताया कि रकम देने और जानकारी आदि देने के बाद भी जब लोन नहीं मिला तो युवती फाइनेंस कंपनी के दफ्तर पहुंची. तो एक अन्य व्यक्ति ने उसे बताया कि जिस एजेंट के साथ वह काम कर रही थी, उसे कोरोना हो गया है और अब वह उसकी मदद करेगा. इस नए आदमी ने बताया कि लोन की प्रोसेस फिर से करनी होगी, इसलिए फीस फिर भरनी होगी. ऐसे ही कई मौकों पर युवती से धन मांगा गया और युवती को बताया गया कि यह रकम उसे लोन के साथ वापस मिल जाएगी.

    पुलिस ने बताया कि जुलाई और सितंबर के बीच इन भुगतान करने के कारण युवती को 14.47 लाख रुपए का नुकसान हुआ. युवती को जब यह अहसास हुआ कि उसके साथ धोखा (fraud) हुआ है तब उसने पुलिस से संपर्क किया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि भारतीय दंड संहिता के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है.

    Tags: Fraud, Maharashtra, Police

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर