महाराष्ट्र सरकार का आदेश: जींस-टीशर्ट पहनकर दफ्तर न आएं सरकारी कर्मचारी

महाराष्ट्र के सीएम और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (PTI Photo)

सरकार ने कहा है कि स्थायी (Permanent) और संविदा कर्मचारी (Contractual Employees) सचिवालय और सरकारी दफ्तरों में जींस-टी शर्ट पहनकर न आएं. कर्मचारियों को प्रोफेशनल दिखने के लिए फॉर्मल कपड़े पहनने का आदेश दिया गया है.

  • Share this:
    मुंबई. महाराष्ट्र की उद्धव सरकार (Uddhav Thackeray Goverment) ने अपने कर्मचारियों को आदेश दिया है कि दफ्तर में जींस और टीशर्ट (Jeans- T shirt) पहनकर न आएं. सरकार ने कहा है कि, स्थायी (Permanent) और संविदा कर्मचारी (Contractual Employees) सचिवालय और सरकारी दफ्तरों में जींस-टी शर्ट पहनकर न आएं. कर्मचारियों को प्रोफेशनल दिखने के लिए फॉर्मल कपड़े पहनने का आदेश दिया गया है.

    इससे पहले भी कई राज्य जारी कर चुके हैं ऐसे आदेश
    गौरतलब है कि इससे पहले भी अलग-अलग राज्यों से कर्मचारियों को जींस-टीशर्ट न पहनने के आदेश की खबरें आती रही हैं. 2018 में राजस्थान सरकार ने भी ऐसा ही आदेश जारी किया था. श्रम विभाग के कमिश्वर द्वारा जारी की गई अधिसूचना में कहा गया था कि दफ्तर में जींस-टीशर्ट पहनकर न आएं.



    यूपी, हिमाचल, झारखंड में जारी हो चुके हैं ऐसे आदेश
    इससे पहले झारखंड, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में भी ऐसे आदेश दिए जा चुके हैं. साल 2012 में यूपी की अखिलेश सरकार ने भी सरकारी कर्मचारियों को दफ्तर में फॉर्मल कपड़ों में आने का आदेश दिया था. हिमाचल प्रदेश में कर्मचारी परिसंघ की तरफ से इस आदेश का विरोध भी किया गया था. कर्मचारी परिसंघ के अध्यक्ष विनोद कुमार ने कहा था कि जींस और टी शर्ट को पूरी दुनिया पहनती है. दफ्तर में इसे पहन कर आने से काम पर क्या फर्क पड़ेगा ये सरकार बताए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.