बेकाबू कोरोना पर महाराष्‍ट्र सरकार की नई पाबंदी, जानें किसे कितनी मिलेगी छूट

कोरोना वायरस महामारी को लेकर उद्धव ठाकरे सरकार ने कुछ और प्रतिबंध लगाए हैं. (File pic)

कोरोना वायरस महामारी को लेकर उद्धव ठाकरे सरकार ने कुछ और प्रतिबंध लगाए हैं. (File pic)

Maharashtra Govt issues new Corona Guidelines: सरकार ने आज से सभी तरह के सामाजिक जमावड़े पर प्रतिबंध लगा दिया है. नाटक थियेटरों को बंद कर दिया गया है. हालांकि रात में भोजन की होम डिलीवरी को छूट दी गई है. मॉल और रेस्तरां शाम 8 बजे तक ही खुलेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2021, 7:57 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Govt) ने कोरोना के बढ़ते मामलों (Covid Cases) के मद्देनजर बड़ा फैसला लिया है. अब राज्य सरकार ने कोरोना प्रतिबंधों (Corona Restrictions) को 15 अप्रैल तक के लिए लागू कर दिया है. सरकार के मुताबिक अब अगर कोई व्यक्ति बिना मास्क के दिखा तो उसे 200 की बजाय 500 रुपये फाइन देना पड़ेगा. सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. 27 मार्च यानी आज से बीच और गार्डेन जैसी सार्वजनिक जगहें रात 8 से लेकर सुबह 7 बजे तक बंद रहेंगी. इन नियमों का उल्लंघन करने पर 1000 रुपये का जुर्माना देना होगा.

सरकार ने आज से सभी तरह के सामाजिक जमावड़े पर प्रतिबंध लगा दिया है. नाटक थियेटरों को बंद कर दिया गया है. हालांकि रात में भोजन की होम डिलीवरी को छूट दी गई है. मॉल और रेस्तरां शाम 8 बजे तक ही खुलेंगे.

इससे पहले खबर आई थी कि देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर अब सख्ती और बढ़ाई जा रही है. शहर की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा है कि 28 मार्च की रात 10 या 11 बजे से नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है. उन्होंने यह भी बताया कि अब बीएमसी चार या पांच केस मिलने पर पूरी सोसायटी सील कर देगी. किशोरी पेडनेकर ने कहा कि अगर मुंबईकर नाइट कर्फ्यू के दौरान सड़कों पर बेवजह घूमते हुए मिले तो उनपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. नाइट कर्फ्यू के दौरान बीएमसी के मार्शल सड़कों पर तैनात रहेंगे.

राज्य में शुक्रवार को 36,902 नए केस सामने आए हैं
शुक्रवार को संक्रमण के हालात को देखते हुए मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पूरे प्रदेश में 28 मार्च से नाइट कर्फ्यू घोषित कर दिया है. राज्य में शुक्रवार को 36,902 नए केस सामने आए हैं. जबकि इस दौरान 112 कोरोना संक्रमितों ने जान गवां दी. वहीं, 17,019 कोरोना मरीज स्‍वस्‍थ होकर घर भी लौटे हैं. महाराष्ट्र में कोरोना के कुल 26,37,735 मामले हो गए हैं. अभी तक 23,00,056 लोग महामारी को मात दे चुके हैं और अभी 2,82,451 एक्टिव केस हैं. हालांकि 53,907 मरीजों की जान भी जा चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज