अपना शहर चुनें

States

नागपुर की वारदात से निपटने के लिए महाराष्ट्र सरकार पूरी तरह सक्षम: केंद्र सरकार

गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर
गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर

केंद्र सरकार ने भरोसा जताया है कि महाराष्ट्र सरकार Nagpur मामले में पुख्ता कार्रवाई करेगी.

  • Share this:
नागपुर की घटना के बाद केंद्र सरकार फिलहाल प्रदेश सरकार से कोई रिपोर्ट नहीं मंगाएगी. इतना ही नहीं केंद्र सरकार ने भरोसा जताया है कि महाराष्ट्र सरकार इस मामले में पुख्ता कार्रवाई करेगी. ये बातें केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह से बैठक के बाद कहीं. दोनों मंत्रियों के बीच आज एक अहम बैठक हुई जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा की गई और इसमें ये मुद्दा भी शामिल था.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के नागपुर में बीफ ले जाने के आरोप में एक शख्स की जमकर धुनाई कर दी गई. हैरानी की बात ये थी कि लोग मोबाइल से पिटाई का वीडियो बना रहे थे. स्थानीय पुलिस ने इस मामले में एक संगठन के चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. सभी आरोपी स्थानीय विधायक बच्चू कंडू से जुड़े बताये जा रहे हैं.

बैठक के बाद गृह राज्यमंत्री जो खुद भी महाराष्ट्र से ताल्लुक रखते हैं, ने ये भी साफ कर दिया कि बीफ के नाम पर कोई गौरक्षक कानून को हाथ में नहीं ले सकता. साथ ही पीएम मोदी के रुख का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि "प्रधानमंत्री ने भी गौरक्षकों को लेकर कई बार अपनी बात रखी है. हमें पूरा विश्वास है कि राज्य सरकार इस पर कानून के मुताबिक काम करेगी. तथाकथित गौरक्षक कानून हाथ में लेकर किसी पर हमला नहीं कर सकते."



गौरतलब है कि इस प्रकरण के बाद से ही महाराष्ट्र सरकार विपक्षी दलों के निशाने पर है. केंद्र सरकार के इस ताजा रुख से प्रदेश सरकार को बड़ी राहत होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज