आत्मविश्वास के साथ झूठ बोलती है महाराष्ट्र सरकार : देवेंद्र फडणवीस

देवेंद्र फड़णवीस ने महाराष्‍ट्र सरकार की आलोचना की.

मराठा, ओबीसी आरक्षण, कोविड ​​-19 स्थिति से निपटने और सचिन वाजे के मामले जैसे मुद्दों पर सरकार की आलोचना करते हुए पूर्व मुख्‍यमंत्री व भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि सरकार आत्‍मविश्‍वास के साथ झूठ बोलती है. हमें उसके आत्‍मविश्‍वास से सीखना चाहिए.

  • Share this:
    मुंबई. महाराष्ट्र भाजपा के नेता देवेंद्र फडणवीस ने बृहस्पतिवार को महाविकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार पर 'आत्मविश्वास के साथ' झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए मराठा, ओबीसी आरक्षण, कोविड ​​-19 स्थिति से निपटने और सचिन वाजे के मामले जैसे मुद्दों पर आलोचना की. यहां अपनी पार्टी के राज्य स्तरीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए, पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा स्थानीय निकाय चुनावों में ओबीसी आरक्षण बहाल होने तक अपना आंदोलन जारी रखेगी. इस आरक्षण को हाल ही में उच्चतम न्यायालय ने रद्द कर दिया था.

    उन्होंने कहा, “यह गलत बात है, लेकिन मुझे लगता है कि हमें इस सरकार से कुछ सीखने की जरूरत है. जिस तरह से एमवीए सरकार हर रोज आत्मविश्वास के साथ झूठ फैलाती है, उसने मुझे चकित कर दिया है. हमें इस सरकार से झूठ नहीं बल्कि इस आत्मविश्वास को सीखना चाहिए.”

    ये भी पढ़ें : पाकिस्तान फिर शर्मसार, SCO बैठक में भारत ने लश्कर-मुजाहिदीन के खिलाफ की एक्शन प्लान की मांग

    फडणवीस ने दावा किया कि भाजपा के नेतृत्व वाली पिछली सरकार ने मराठा समुदाय को नौकरियों और शिक्षा में और ओबीसी को राजनीतिक आरक्षण दिया था, लेकिन शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस सरकार की ओर से उठाए गए कदमों की वजह से इन फैसलों को रद्द कर दिया गया.

    ये भी पढ़ें : मायानगरी मुंबई में दो हजार से अधिक लोग फर्जी टीकाकरण के शिकार हुए, जानें पूरा मामला

    उन्होंने कहा, “ जब तक ओबीसी के लिए राजनीतिक आरक्षण बहाल नहीं हो जाता, तब तक राज्य भाजपा एमवीए सरकार को चैन की सांस नहीं लेने देगी. हम आने वाले दिनों में अपना आंदोलन तेज करेंगे और सरकार को घेरेंगे.” भाजपा नेता ने कहा कि सरकार राज्य विधानमंडल के आगामी मानसून सत्र को छोटा करके सिर्फ दिनों का करके सवालों से 'भाग रही' है.

    बर्खास्त किए गए पुलिस अधिकारी सचिन वाजे का जिक्र करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “पुलिस महकमे में वाजे को पकड़ लिया गया है. एमवीए (सरकार) में हर विभाग में ऐसे कई वाजे हैं. हमें उन्हें पकड़कर व्यवस्था को साफ करना है.” उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास से विस्फोटक से लदी कार मिलने और बाद में कारोबारी मनसुख हिरन की हत्या के मामले में वाजे को गिरफ्तार किया गया था जिसके बाद उसे सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.