कोविड-19 प्रतिबंधों के बीच महाराष्ट्र सरकार के मंत्री ने किया मंदिर में दर्शन

कोविड-19 प्रतिबंधों के बीच महाराष्ट्र सरकार के मंत्री ने मंदिर में दर्शन किया. (सांकेतिक तस्वीर)

कोविड-19 के कारण आम लोगों के लिए महाराष्ट्र के धार्मिक स्थल बंद रहने के बीच राज्य के आवास मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता जितेंद्र आव्हाड ने यहां रविवार को गणेश मंदिर में दर्शन किया और आरती की जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने उनकी आलोचना की है.

  • Share this:
    नासिक. कोविड-19 के कारण आम लोगों के लिए महाराष्ट्र के धार्मिक स्थल बंद रहने के बीच राज्य के आवास मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता जितेंद्र आव्हाड ने यहां रविवार को गणेश मंदिर में दर्शन किया और आरती की जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने उनकी आलोचना की है. सूत्रों ने बताया कि आव्हाड ने गंगापुर रोड पर स्थित प्रसिद्ध नवश्य गणपति मंदिर में दर्शन किया और आरती की. इसके बाद वह त्र्यंबकेश्वर होते हुए मुंबई के लिए निकल गए.

    उल्लेखनीय है कि नासिक जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस जनित महामारी के चलते शनिवार को पर्यटन स्थलों पर लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया था. इस बीच, भाजपा ने धार्मिक स्थलों पर लोगों को जाने की अनुमति देने के मुद्दे पर सरकार पर दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप लगाया है.

    बता दें महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के नौ हजार नए मामले सामने आए,जिससे राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 62,14,190 हो गए, वहीं 180 मरीजों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 1,27,031 हो गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. स्वस्थ्य होने पर दिन में 5,756 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दी गई, राज्य में संक्रमणमुक्त होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 59,80,350 हो गई है. वहीं 1,03,486 मरीजों का उपचार चल रहा है.

    ये भी पढ़ें- कैप्टन से तकरार के बीच नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नियुक्त

    विभाग ने एक बयान में कहा कि राज्य में संक्रमण से ठीक होने की दर 96.24 प्रतिशत है, वहीं संक्रमण से मृत्यु दर 2.04 प्रतिशत है. मुंबई शहर में संक्रमण के 455 नए मामले सामने आए जिससे संक्रमण के मामले बढ़कर 7,31,158 हो गए,वहीं 12 मरीजों की मौत होने से मृतक संख्या 15,702 हो गई.

    नासिक डिवीजन में 1,078 नए मामले सामने आए,जिसमें 645 मामले अहमदनगर जिले में और 200 मामले नंदुरबार जिले में सामने आए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.