मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ शुरुआती जांच के आदेश

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने महाराष्‍ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर गंभीर आरोप लगाए थे.  (File Photo)

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने महाराष्‍ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर गंभीर आरोप लगाए थे. (File Photo)

राज्य के गृह विभाग ने 20 अप्रैल को जारी एक आदेश में पुलिस महानिदेशक संजय पांडेय को परमबीर सिंह (Param Bir Singh) के खिलाफ सहायक पुलिस निरीक्षक अनूप डांगे द्वारा दो फरवरी को दर्ज शिकायत की 'प्रारंभिक जांच' करने को कहा. डांगे की शिकायत में सिंह पर भ्रष्टाचार में शामिल होने का आरोप लगाया गया है. गृह विभाग का यह आदेश मंगलवार को उपलब्ध हुआ.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2021, 10:48 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह (Param Bir Singh) के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों में 'प्रारंभिक जांच' का आदेश दिया है. बाद में सिंह का तबादला होम गार्ड में कर दिया गया था. सिंह ने तत्कालीन गृह मंत्री अनिल देशमुख पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था और उनके खिलाफ एक जनहित याचिका भी दायर की थी.

राज्य के गृह विभाग ने 20 अप्रैल को जारी एक आदेश में पुलिस महानिदेशक संजय पांडेय को सिंह के खिलाफ सहायक पुलिस निरीक्षक अनूप डांगे द्वारा दो फरवरी को दर्ज शिकायत की 'प्रारंभिक जांच' करने को कहा. डांगे की शिकायत में सिंह पर भ्रष्टाचार में शामिल होने का आरोप लगाया गया है. गृह विभाग का यह आदेश मंगलवार को उपलब्ध हुआ.

सहायक पुलिस आयुक्त (अपराध) द्वारा तैयार एक रिपोर्ट पर भी गौर करने के लिए कहा

पांडेय को सहायक पुलिस आयुक्त (अपराध) द्वारा तैयार एक रिपोर्ट पर भी गौर करने के लिए कहा गया है जिसे सात अप्रैल को पेश किया गया था. आदेश में कहा गया है, ‘डांगे द्वारा उठाए गए सभी बिंदुओं के आधार पर प्रारंभिक जांच रिपोर्ट तैयार की जानी चाहिए और राज्य सरकार को जल्द से जल्द पेश की जानी चाहिए.'
बता दें परमबीर सिंह ने राज्य के तत्कालीन गृहमंत्री अनिल देशमुख पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए थे. काफी राजनीतिक विवाद के बाद देशमुख ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद शरद पवार के करीबी कहे जाने वाले दिलीप वलसे पाटिल नए गृह मंत्री बनाए गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज