Home /News /nation /

महाराष्ट्र: ऑनलाइन फूड डिलिवरी में डिस्काउंट देख आया लालच, एक गलती से भयानक मुसीबत में फंसा शख्स

महाराष्ट्र: ऑनलाइन फूड डिलिवरी में डिस्काउंट देख आया लालच, एक गलती से भयानक मुसीबत में फंसा शख्स

ऑनलाइन ठगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

ऑनलाइन ठगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

महाराष्ट्र (Maharashtra) के औरंगाबाद शहर के एक प्रसिद्ध रेस्तरां से ऑनलाइन खाना ऑर्डर करने के दौरान एक शख्स के साथ कथित रूप से 89 हजार रुपये की ठगी (Online fraud) कर ली गई. पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि इस बाबत एक शिकायत मिली थी जिसके आधार पर मंगलवार को एमआईडीसी थाने में संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. अधिकारी ने कहा कि सोशल मीडिया पर एक विज्ञापन देखा जिसमें खाने पर छूट की पेशकश की जा रही थी. इसे देख कर व्यक्ति ने खाना ऑर्डर किया और अपने क्रेडिट कार्ड का ब्यौरा साझा किया और इसके बाद 89 हजार रुपये उसके बैंक खाते से कट गए.

अधिक पढ़ें ...

    औरंगाबाद. महाराष्ट्र (Maharashtra) के औरंगाबाद शहर के एक प्रसिद्ध रेस्तरां से ऑनलाइन खाना ऑर्डर करने के दौरान एक शख्स के साथ कथित रूप से 89 हजार रुपये की ठगी (Online fraud)  कर ली गई. पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि इस बाबत एक शिकायत मिली थी जिसके आधार पर मंगलवार को एमआईडीसी थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) और सूचना और प्रौद्योगिकी कानून की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

    एक अधिकारी ने बताया कि घटना सितंबर की है जब औरंगाबाद शहर के नरेगांव निवासी 41 वर्षीय बाबासाहेब थोम्ब्रे ने सोशल मीडिया पर एक विज्ञापन देखा जिसमें खाने पर छूट की पेशकश की जा रही थी. उन्होंने कहा कि इश्तिहार शहर के एक प्रसिद्ध रेस्तरां का था जो एक की कीमत पर दो व्यंजन की पेशकश कर रहा था. अधिकारी ने कहा कि व्यक्ति ने खाना ऑर्डर किया और अपने क्रेडिट कार्ड का ब्यौरा साझा किया और इसके बाद 89 हजार रुपये उसके बैंक खाते से कट गए.

    ये भी पढ़ें :   हाई रिस्क वाले देशों से आई 11 फ्लाइट्स में मिले 6 यात्री संक्रमित: केंद्र

    ये भी पढ़ें  :  Bihar: काली कमाई का कुबेर निकला थानेदार, EOU छापेमारी में आय से 93% अधिक संपत्ति का खुलासा

    उन्होंने बताया कि मामले की जांच चल रही है. उन्‍होंंने कहा कि ये कॉल करने वाले कस्टमर केयर एक्जीक्यूटिव के रूप में खुद को क्रेडिट कार्ड विवरण या बैंक विवरण प्राप्त करने का प्रयास करते हैं. इसलिए आपको अपने बैंक खातों या क्रेडिट कार्ड से संबंधित कोई भी विवरण किसी के साथ साझा नहीं करना चाहिए.

    उन्‍होंने कहा कि सावधानी से ही कोई जानकारी साझा करनी चाहिए. अंजान नंबरों से कॉल आती रहती हैं कि हम फलां बैंक से बोल रहे हैं या फिर आपके बैंक से बोल रहे हैं. ऐसे नंबरों की पहचान के लिए अपने फोन में ट्रूकॉलर एप (TrueCaller) का इस्तेमाल करना चाहिए. अगर आपके फोन में ट्रूकॉलर एप है तो इस तरह के नंबरों के साथ फ्रॉड कॉल लिखा आएगा.

    Tags: Maharashtra, Online fraud

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर