कोरोना वायरस: देश के आधे से ज्यादा मरीज सिर्फ इन 3 राज्यों में, 60 फीसदी से ज्यादा मौत भी यहीं

कोरोना वायरस: देश के आधे से ज्यादा मरीज सिर्फ इन 3 राज्यों में, 60 फीसदी से ज्यादा मौत भी यहीं
देश के कुल कोरोना वायरस मामलों में सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र से हैं.

24 घंटों में देश भर में कोरोना (Coronavirus) के 4213 नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा इस दौरान 103 लोगों की मौत हुई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले 24 घंटों में देश भर में कोरोना के 4213 नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा इस दौरान 103 लोगों की मौत हुई है. ये एक दिन में कोरोना के मरीजों की सबसे ज्यादा संख्या है. आंकड़ों पर नजर डालें तो सिर्फ तीन राज्यों में ही कोरोना के आधे से ज्यादा मरीज़ हैं. ये राज्य हैं महाराष्ट्र, गुजरात और तमिलनाडु. इतना ही नहीं इन तीन राज्यों में ही 60 फीसदी मरीजों की मौत हुई है.

56% मरीज इन 3 राज्यों में
महाराष्ट्र, गुजरात और तमिलनाडु ये वो तीन राज्य हैं जहां से इस वक्त हर दिन ढेर सारे कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. ताजा आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में इस वक्त 22171 कोरोना के मरीज हैं. गुजरात में ये संख्या 8194 है. जबकि तमिलनाडु में मरीजों की कुल संख्या फिलहाल 7204 है. यानी इन तीनों राज्यों में कुल मिलाकर 37569 मरीज हैं. हिसाब लगाया जाए तो देश के कुल मरीजों की संख्या के करीब 56 फीसदी लोग यहीं हैं.

60% से ज्यादा मौत
इतना ही नहीं 60 फीसदी से ज्यादा मरीजों की मौत महाराष्ट्र, गुजरात और तमिलनाडु में हुई है. इन तीनों राज्यों में कुल मिलाकर अब तक 1372 लोगों की जान गई है. जबकि देश में इस वक्त मौत का कुल आंकड़ा 2206 है. महाराष्ट्र में अब तक कोरोना वायरस से 832 लोगों की मौत हुई है. गुजरात में ये संख्या 493 है. जबकि तमिलनाडु में अब तक 47 लोगों की मौत हुई है.



एक तिहाई मरीज महाराष्ट्र में
देश के कुल कोरोना वायरस मामलों में सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र से हैं. देशभर में जितने केस आए हैं उसका लगभग एक तिहाई हिस्सा अकेले महाराष्ट्र का ही है. महाराष्ट्र में अब तक 22171 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. इस खतरनाक वायरस की वजह से अब तक यहां 832 लोगों की जान गई है.

ये भी पढ़ें:-

SBI ने 44 करोड़ ग्राहकों को किया सावधान! अपनाएं ये टिप्स, सेफ रखें अपना पैसा

देश के कई हिस्सों में इस हफ्ते होगी बारिश, यहां देखें अपने शहर के मौसम का हाल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज