लाइव टीवी

महाराष्ट्र के गृहमंत्री बोले-'फ्री कश्मीर' की तख्ती दिखाने वाली महिला पर कार्रवाई नहीं होगी

भाषा
Updated: January 22, 2020, 10:51 PM IST
महाराष्ट्र के गृहमंत्री बोले-'फ्री कश्मीर' की तख्ती दिखाने वाली महिला पर कार्रवाई नहीं होगी
महक प्रभु नाम की महिला ने फ्री कश्मीर की तख्ती लहराई थी. पुलिस ने मामला भी दर्ज किया था. फाइल फोटो

अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ने कहा, “हमने उस महिला के व्हाट्स एप संदेश देखे थे. उनमें उसने कहा था कि जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में कोई इंटरनेट, मोबाइल सेवा नहीं है और विपक्षी नेता वहां गिरफ्तार हैं। क्या वह इस स्थिति से आजादी चाहती थी?

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ने बुधवार को कहा कि पुलिस उस महिला के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगी जिसने यहां “फ्री कश्मीर” (कश्मीर मुक्त करो) की तख्ती के साथ विरोध प्रदर्शन किया था. देशमुख ने कहा कि यदि महिला का इरादा घाटी (Kashmir Valley) को वर्तमान स्थिति से मुक्ति दिलाने का था तो ऐसा करना “भारत विरोधी” कार्य नहीं कहा जा सकता. जेएनयू हमले के खिलाफ यहां हुए विरोध प्रदर्शन में भाग लेते हुए महक प्रभु नामक महिला ने “फ्री कश्मीर” (Free Kashmir) की तख्ती दिखाई थी.

इस घटना ने जनता का ध्यान खींचा था और पुलिस ने मामला भी दर्ज किया था. हालांकि प्रभु ने इसके लिए माफी मांग ली थी, लेकिन कोलाबा पुलिस ने उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता 153बी के तहत मामला दर्ज किया था. इसके बारे में पूछे जाने पर देशमुख (Anil Deshmukh) ने कहा, “हमने उस महिला के व्हाट्स एप संदेश देखे थे. उनमें उसने कहा था कि जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में कोई इंटरनेट, मोबाइल सेवा नहीं है और विपक्षी नेता वहां गिरफ्तार हैं। क्या वह इस स्थिति से आजादी चाहती थी? उसका यह भी इरादा हो सकता था.” देशमुख ने कहा कि शुरुआत में गृह विभाग ने सोचा होगा कि महिला का इरादा “देश विरोधी” था.

उन्होंने कहा, “लेकिन हम इसकी भी जांच कर रहे हैं कि उसका कोई और मकसद भी हो सकता है. अगर उसे लगता है कि कश्मीर को वर्तमान स्थिति से आजादी मिलनी चाहिए तो इसमें कोई बुराई नहीं है और यह राष्ट्र विरोधी कार्य नहीं है. अगर उसका इरादा राष्ट्र विरोधी नहीं है तो उसके खिलाफ कार्रवाई करने का कोई प्रश्न नहीं उठता.”

यह भी पढ़ें :-

CAA पर फिलहाल रोक नहीं, 5 पॉइंट में समझें सुप्रीम कोर्ट में क्या हुआ

इनकम टैक्स स्लैब में हो सकता है बड़ा बदलाव!20 लाख तक कमाने वालों को होगा फायदा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 10:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर