लाइव टीवी

महाराष्ट्र पर संसद में भी संग्राम : लोकसभा में राहुल बोले- लोकतंत्र की हत्या हुई, सवाल पूछने का अब मतलब नहीं

News18Hindi
Updated: November 25, 2019, 11:50 AM IST
महाराष्ट्र पर संसद में भी संग्राम : लोकसभा में राहुल बोले- लोकतंत्र की हत्या हुई, सवाल पूछने का अब मतलब नहीं
लोकसभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उठाया महाराष्ट्र का मुद्दा.

कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लोकसभा (Lok Sabha) में कहा कि मैं सदन में एक सवाल पूछना चाहता था, लेकिन अब सवाल पूछने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि महाराष्ट्र में लोकतंत्र की हत्या की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2019, 11:50 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र (Maharashtra) में मचे सियासी घमासान का असर सोमवार को लोकसभा (Lok Sabha) के शीतकालीन सत्र (Winter session) पर भी देखने को मिला. लोकसभा में कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी के नेताओं ने हंगामा किया. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सभी सांसदों को शांत होने के लिए कहा लेकिन हंगामा बढ़ता ही गया.

लोकसभा के शीतकालीन सत्र की शुरुआत होते ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में कहा कि मैं सदन में एक सवाल पूछना चाहता था, लेकिन अब सवाल पूछने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि महाराष्ट्र में लोकतंत्र की हत्या की गई है. लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान विपक्ष ने नारे भी लगाए. विपक्ष ने कहा, संविधान की हत्या बंद करो, बंद करो. विपक्ष के हंगामे के बाद लोकसभा दोपहर तक के लिए स्थगित कर दी गई.

लोकसभा का सत्र शुरू होने से पहले सोनिया गांधी के आवास पर इसी मुद्दे को लेकर बैठक हुई, जिसमें लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल मौजूद थे.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में अप्रत्याशित राजनीतिक घटनाक्रम में राज्यपाल ने शनिवार की सुबह देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री और अजित पवार को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. इसके बाद से शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा ने अपने-अपने विधायकों को मुंबई के अलग-अलग होटलों में रखा है. भाजपा की सरकार बनने को लेकर इन तीनों पार्टियों ने उच्चतम न्यायालय का दरवाजा भी खटखटाया है.
Loading...

इसे भी पढ़ें :-

सुप्रीम कोर्ट में पढ़ी गई राज्यपाल के नाम फडणवीस की चिट्ठी, किया था यह दावा
NCP ने अजित पवार से मांगा इस्तीफा, कहा- उन्होंने बहुत बड़ी गलती की है
अजित पवार ही हैं NCP, वकील के दावे पर सुप्रीम कोर्ट में लगे ठहाके

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 11:27 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...