होम /न्यूज /राष्ट्र /VIDEO: सीमा विवाद पर बेलगावी में उग्र प्रदर्शन, महाराष्ट्र के ट्रकों पर पथराव, हिरासत में कई KRV कार्यकर्ता

VIDEO: सीमा विवाद पर बेलगावी में उग्र प्रदर्शन, महाराष्ट्र के ट्रकों पर पथराव, हिरासत में कई KRV कार्यकर्ता

बेलगावी में रक्षण वेदिके के कार्यकर्ताओं ने किया जमकर प्रदर्शन. (ANI)

बेलगावी में रक्षण वेदिके के कार्यकर्ताओं ने किया जमकर प्रदर्शन. (ANI)

Maharashtra-Karnataka Border Row: कर्नाटक और महाराष्ट्र के बीच चल रहे सीमा विवाद को लेकर जमकर प्रदर्शन हुआ. बेलगावी के ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

कर्नाटक और महाराष्ट्र के बीच सीमा विवाद
रक्षण वेदिके के कार्यकर्ताओं ने बागेवाड़ी में किया उग्र प्रदर्शन
महाराष्ट्र नंबर प्लेट वाले ट्रकों को रोका

बेलगावी. कर्नाटक और महाराष्ट्र के बीच चल रहे सीमा विवाद ने मंगलवार को उग्र रूप धारण लिया. कर्नाटक के बेलगावी के हीरे बागेवाड़ी में कर्नाटक रक्षण वेदिके (KRV) के कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया. महाराष्ट्र के ट्रकों पर पथराव किया गया. भीड़ को शांत करने के लिए पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. कार्रवाई करते हुए पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है.

इधर, रक्षण वेदिके के प्रदर्शन और तनाव की आशंका के चलते महाराष्ट्र के दो मंत्रियों ने अपने बेलगावी के दौरे को निरस्त कर दिया है. इस बीच पूरे विवाद को लेकर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि राज्य और जनता के हितों की पूरी तरह से रक्षा की जाएगी.

महाराष्ट्र नंबर वाले ट्रकों को रोका गया
बताया जा रहा है कि बागेवाड़ी में कर्नाटक रक्षण वेदिके के कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने उन ट्रकों को रोका जिन पर महाराष्ट्र की नंबर प्लेट लगी हुई थी. ट्रक पर पथराव भी किया गया. केआरवी कार्यकर्ताओं ने गाड़ियों की आवाजाही को रोका और राष्ट्रीय राजमार्ग पर धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कई गाड़ियों में सवार होकर धारवाड़ से बेलगावी आ रहे कार्यकर्ताओं को बागवाड़ी में टोल गेट के सामने ही रोक दिया गया. उन्हें बेलगावी जाने और विरोध रैली में भाग लेने की अनुमति नहीं दी गई.

Tags: Karnataka News, Maharastra news, Protest, Viral video

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें