होम /न्यूज /राष्ट्र /

VIDEO: बिल्ली का पीछा करते कुएं में गिरा तेंदुआ, जबरदस्त लड़ाई के बाद...

VIDEO: बिल्ली का पीछा करते कुएं में गिरा तेंदुआ, जबरदस्त लड़ाई के बाद...

वन अधिकारियों ने तेंदुए को कुएं से सुुरक्षित बाहर निकाल लिया.  ( फाइल फोटो )

वन अधिकारियों ने तेंदुए को कुएं से सुुरक्षित बाहर निकाल लिया. ( फाइल फोटो )

महाराष्ट्र के नासिक जिले के एक गांव में कुएं में गिरने के बाद एक तेंदुआ और एक बिल्ली आमने-सामने आ गए. हालांकि कुछ घंटों बाद वन विभाग के कर्मियों ने दोनों को सुरक्षित निकाल लिया. एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि घटना सिन्नर तालुका के कांकोरी गांव में हुई.

अधिक पढ़ें ...

    नासिक (महाराष्ट्र).  महाराष्ट्र (Maharashtra) के नासिक (Nashik) जिले के एक गांव में कुएं में गिरने के बाद एक तेंदुआ (leopard) और एक बिल्ली आमने-सामने आ गए.  हालांकि कुछ घंटों बाद वन विभाग (forest department) के कर्मियों ने दोनों को सुरक्षित निकाल लिया. वन अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी.  उन्होंने कहा कि घटना सिन्नर तालुका के कांकोरी गांव में हुई.  ऐसी आशंका है कि शनिवार देर रात बिल्ली का पीछा करते समय तेंदुआ भी कुएं में गिर गया. यह कुआं गांव के निवासी गणेश सांगले के खेत में स्थित है.

    अधिकारी ने बताया कि खेत मालिक सांगले व अन्य ग्रामीणों ने रविवार को सुबह कुएं से तेंदुए की आवाज सुनने के बाद वन विभाग को खबर दी. इसके बाद सक्रिय हुए अमले ने दोनों जानवरों के लिए रेस्‍क्यू ऑपरेशन प्‍लान किया था. उन्‍होंने कहा कि वन विभाग ने रविवार देर शाम क्रेन की मदद से दोनों जानवरों को 25 से 30 फुट गहरे कुएं से सुरक्षित निकाल लिया. शुरुआत में कुछ दिक्‍कतें हुईं लेकिन फिर दोनों जानवरों को बाहर निकालने में सफलता मिल गई.

    ये भी पढ़ें :  आम चुनाव में 120-130 सीटें जीतने वाली पार्टी विपक्ष का नेतृत्व करेगी: खुर्शीद

    ये भी पढ़ेें : केरल HC का केंद्र को निर्देश- कोविशील्ड टीके की दूसरी खुराक 4 सप्ताह बाद लेने की अनुमति दें

    जून में तेंदुआ ने सोए हुए कुत्‍ते को बनाया था शिकार
    महाराष्ट्र के नासिक जिले के भुसे गांव में तेंदुआ ने पालतू कुत्‍ते को अपना शिकार बनाया था, इसी साल जून में हुई यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी. वीडियो को देखें तो पता चलता है कि दबे पांव घर के बाहरी हिस्‍से में घुसे तेंदुए को जब यह अहसास होता है कि पालतू कुत्‍ता बेखबर सोया हुआ है तो वह उसे दबोच लेता है. घर के बाहर हिस्‍से में लोहे की बाउंड्री बनी हुई है, जिसे तेंदुआ बड़े आराम से पार कर लेता है. इससे पहले वह घर के बाहर खड़ा होकर इधर-उधर देखता है. इसके बाद कुत्‍ते को अपने जबड़ें में दबा लेता है. वह घर से बाहर निकलने के लिए दूसरी तरफ का चौड़ा रास्‍ता इस्‍तेमाल करता है. यह पूरी घटना बिना किसी आवाज के हुई.

    वन अधिकारी ने बताया कि भुसे और सिन्‍नर के बीच करीब 28 किमी का अंतर है, लेकिन ऐसा संभव है कि यह वही तेंदुआ हो, लेकिन फिलहाल यह एक अनुमान ही है. उन्‍होंने कहा कि हमने वीडियो फुटेज देखेे थे, वह तेंदुआ बहुत चालाक और तेज लगता है.

    Tags: Forest department, Leopard, Maharashtra, Nashik

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर