मुम्बई के ज्यादातर कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर फिर बंद, बीएमसी ने लगाया Out of Stock का बोर्ड

महाराष्ट्र का सबसे बड़ा टीकाकरण केंद्र 'बीकेसी जम्बो वैक्सीनेशन सेंटर'. (ANI Twitter/20 April 2021)

महाराष्ट्र का सबसे बड़ा टीकाकरण केंद्र 'बीकेसी जम्बो वैक्सीनेशन सेंटर'. (ANI Twitter/20 April 2021)

Maharashtra Coronavirus Vaccination: महाराष्ट्र में कोरोना के आंकड़े कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं और हर दिन 60 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2021, 8:37 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मुम्बई सहित पूरे महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच वैक्सीन की कमी होने की वजह से रविवार को ज्यादातर सेन्टर फिर से बंद पड़ गए. बीएमसी के मुताबिक मुम्बई के 73 वैक्सीनेशन सेंटरों में से आज सिर्फ 37 ही खुले रहे, लेकिन यहां भी स्टॉक बहुत कम था जिसके चलते सिर्फ दूसरी डोज लेने वालों को ही प्राथमिकता दी गई. जानकारी के मुताबिक वैक्सीन की आपूर्ति होने तक यह सेंटर बंद रहेंगे.

रविवार का दिन होने की वजह से मुम्बई के वैक्सीनेशन सेंटरों पर आज वैक्सीन लगवाने के लिए सुबह से ही बड़ी संख्या में भीड़ लगने लगी थी. मुम्बई के सबसे बड़े बीकेसी कोविड वैक्सीनेशन सेन्टर पर इकट्ठा हुए भीड़ को बैरंग वापस लौटना पड़ा क्योंकि वहां पर बीएमसी की तरफ से वैक्सीन के आउट ऑफ स्टॉक होने का बोर्ड लगा दिया गया था. वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे लोगों का आरोप था कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं दी गई और जब हेल्पलाइन नंबर पर सम्पर्क किया तो वो लगा ही नहीं.

Youtube Video


इससे पहले बीएमसी द्वारा जारी किए आधिकारिक बयान के मुताबिक आज मुम्बई में सिर्फ 37 सेंटरों पर ही वैक्सीनेशन हुआ, जिसमें से 30 बीएमसी और 7 प्राइवेट अस्पतालों के सेंटर थे. हालांकि यहां भी स्टॉक कम होने की वजह से सिर्फ दूसरा डोज लेने वालों को ही वैक्सीन लगाई जा रही थी और वहां भी दोपहर बाद खत्म हो गई. मुम्बई में कुल 73 वैक्सीनेशन सेन्टर हैं, जिसमें से 59 बीएमसी का और 14 प्राइवेट अस्पतालों में हैं.


महाराष्ट्र में कोरोना के आंकड़े कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं और हर दिन 60 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में वैक्सीन की फिर से कमी पड़ना राज्य और केंद्र के बीच टकराव को पैदा कर सकता है. ऐसे में देखना अहम होगा कि क्या वैक्सीन मिल पाती है या फिर से उसके लिए सियासी घमासान जारी होता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज