गद्दों में रुई की जगह इस्तेमाल करते थे फेंके गए मास्क, महाराष्ट्र पुलिस ने किया भंडाफोड़

कोरोना वायर महामारी के बीच कोलकाता के सियालदह रेलवे स्टेशन पर मास्क पहने लोग. (पीटीआई फाइल फोटो/21 मार्च 2020)

कोरोना वायर महामारी के बीच कोलकाता के सियालदह रेलवे स्टेशन पर मास्क पहने लोग. (पीटीआई फाइल फोटो/21 मार्च 2020)

Maharashtra Coronavirus Case: पुलिस ने कंपनी के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है. इसके साथ ही पुलिस ने कंपनी के परिसर से ढेर सारा मास्क भी बरामद किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 12:40 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र के जलगांव जिले में पुलिस ने एक गद्दा (मैट्रेस) बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़ किया जो अपने गद्दों में रुई और अन्य वस्तुओं के बदले उसमें फेंके गए मास्क का इस्तेमाल करते थे. पुलिस ने कंपनी के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है. इसके साथ ही पुलिस ने कंपनी के परिसर से ढेर सारे मास्क भी बरामद किया है.

एनडीटीवी के मुताबिक राजधानी मुंबई से करीब 400 किलोमीटर दूर जलगांव स्थित महाराष्ट्र औद्योगिक विकास नगरपालिका (MIDC) के पुलिस स्टेशन के अधिकारियों को यह जानकारी मिली थी कि महाराष्ट्र मैट्रेस सेंटर में कथित तौर पर अवैध काम हो रहा है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रकांत गवली ने कहा, "जब अधिकारी एमआईडीसी के कुसुम्बा स्थित फैक्टरी के परिसर में पहुंचे, तो उन्होंने पाया कि मैट्रेस में इस्तेमाल किए गए मास्क भरे जा रहे हैं."

Youtube Video


गवली ने कहा, "फैक्टरी के मालिक अमजद अहमद मंसूरी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. अब पुलिस इस अवैध धंधे में शामिल अन्य लोगों की जांच में जुटी है." इसके बाद पुलिस ने निर्धारित नियमों के मुताबिक परिसर में फैले बेकार मास्क को आग के हवाले कर दिया.
इस बीच, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1,68,912 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,35,27,717 हो गई है. इस दौरान 904 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,70,179 पहुंच गई है. ताजा मामलों के बाद देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 12,01,009 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,21,56,529  है. (इनपुट एएनआई से भी)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज