महाराष्ट्र: बेनतीजा रही कोरोना पर सर्वदलीय बैठक, लॉकडाउन पर CM उद्धव कल ले सकते हैं फैसला

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र (Maharashtra) में चिंताजनक बन चुकी कोरोना की दूसरी लहर (Covid-19 Second Wave) को लेकर हुई सर्वदलीय बैठक में कोई नतीजा नहीं निकल पाया है. अब माना जा रहा है कि रविवार को प्रस्तावित कोरोना टास्क फोर्स की बैठक के बाद सीएम उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) लॉकडाउन पर निर्णय ले सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 9:48 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना की चिंताजनक स्थिति के मद्देनजर सीएम उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक बेनतीजा रही है. कल राज्य में कोरोना टास्क फोर्स की मीटिंग होगी. सीएम उद्धव ठाकरे इस बैठक में समीक्षा कर बड़ा फैसला ले सकते हैं.

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री असलम शेख ने कहा है कि लॉकडाउन न लगाने के सभी प्रयास किए जा रहे हैं. इसी क्रम में वीकेंड लॉकडाउन का फैसला भी लिया गया था. लेकिन नए मामले कम होते नहीं दिख रहे हैं. आज सभी दलों के नेताओं ने साथ मिलकर बैठक की थी जिससे महामारी पर नियंत्रण के उपाय तलाशे जा सकें. इस ऑनलाइन बैठक में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे.

शुक्रवार को भी कोविड-19 के 58,993 नए केस सामने आए

इससे पहले शुक्रवार को भी कोविड-19 के 58,993 नए केस सामने आए. इस दौरान 301 संक्रमितों को जान भी गंवानी पड़ी. हालांकि 45,391 मरीज स्‍वस्‍थ होकर घर भी लौटे. इसके साथ ही राज्‍य में सक्रिय मामले बढ़कर 5,34,603 पहुंच गए है. महाराष्‍ट्र में अब तक 32,88,540 केस सामने आ चुके हैं और 57,329 मरीजों की जान जा चुकी है.
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री कोरोना के खिलाफ एप्रोच को लेकर महाराष्ट्र की कर चुके हैं आलोचना

राज्य में इस वक्त मुंबई, पुणे, नागपुर और थाने जैसे शहर सर्वाधिक प्रभावित हैं. राज्य सरकार अब तक कोरोना की रफ्तार रोकने के लिए कई निर्णय कर चुकी है लेकिन कोई खास फर्क नहीं पड़ा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन द्वारा कोरोना के खिलाफ महाराष्ट्र के एप्रोच को लेकर आलोचना भी की गई थी.

वीकेंड लॉकडाउन लगा



बता दें कि महाराष्ट्र में शुक्रवार रात 8 बजे से लेकर सोमवार सुबह 7 बजे तक के लिए वीकेंड पर टोटल लॉकडाउन लागू है. इस दौरान शनिवार की सुबह मुंबई के अलावा राज्य के अन्य इलाकों में सड़कें बिल्कुल सुनसान दिखाई दे रही हैं. वहीं कांग्रेसी नेता और मंत्री विजय वडेट्टीवार ने इस बात के संकेत दिए हैं कि बिगड़ते हालात को देखते हुए राज्य में 3 सप्ताह का कड़ा लॉकडाउन लग सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज