Assembly Banner 2021

फिर दिखा पिछले साल जैसा मंजर, महाराष्ट्र में वीकेंड लॉकडाउन के बाद घर लौटने लगे प्रवासी श्रमिक

 महाराष्ट्र में मुंबई, पुणे और नागपुर सहित कई जिलों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं.

महाराष्ट्र में मुंबई, पुणे और नागपुर सहित कई जिलों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं.

Mumbai Migrant workers: एक प्रवासी कर्मचारी ने कहा कि हमें डर है कि फिर लॉकडाउन लगेगा. उन्होंने कहा, जब से हम बाहर गए, तब से हमारे परिजन चिंतित हैं. हमारी आय भी प्रभावित हुई है, इसीलिए हम लौट रहे हैं.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना (Maharashtra Corona Case) के बढ़ते मामलों को देखते हुए बड़ा कदम उठाया है. मंत्रिमंडल की बैठक के बाद राज्य में वीकेंड पर लॉकडाउन लागू किया गया है. वीकेंड पर लागू लॉकडाउन लागू की घोषणा के साथ ही मुंबई में रहने वाले प्रवासी श्रमिक अपने मूल स्थानों पर लौटने लगे हैं. न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत करते हुए एक प्रवासी श्रमिक (Migrant Labours) ने कहा कि हमें डर है कि फिर लॉकडाउन लगेगा.

उन्होंने कहा, जब से हम बाहर गए, तब से हमारे परिजन चिंतित हैं. हमारी आय भी प्रभावित हुई है, इसीलिए हम लौट रहे हैं. बता दें कि महाराष्ट्र में मुंबई, पुणे और नागपुर सहित कई जिलों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. सीएम उद्धव ठाकरे कुछ दिनों पहले ही लॉकडाउन के संकेत दे चुके हैं.

रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर बढ़ी भीड़
वीकेंड पर लॉकडाउन की घोषणा के साथ ही रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंड पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है. इनमें ज्यादातर लोग शहर में रहने से खौफ में हैं. कोरोना के शुरुआती दौर में नौकरी और दिहाड़ी मजदूरी न मिल पाने के कारण पिछले साल ही लाखों प्रवासी श्रमिक फिर से काम पर वापस लौटे थे. धीरे-धीरे प्रवासी श्रमिकों का जिंदगी ट्रैक पर आ रही थी कि स्थिति फिर से वही आ गई है.
ये भी पढ़ेंः- Maharashtra Weekend lockdown: महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते वीकेंड पर लॉकडाउन, मॉल, थियेटर्स रहेंगे बंद



भीड़ कम करने के लिए सरकार बनाएगी नियम
कैबिनेट के फैसले के मुताबिक सब्ज़ी मंडी पर कोई पाबंदी नही लगाई गई है लेकिन भीड़ कम करने के लिए नियम बनाए जाएंगे. वीकेंड यानी शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा. फिल्म, टेलीविजन और वेबसीरीज जैसी शूटिंग में जहां भीड़ नहीं होंगी, वहां काम शुरू रह सकता है. यातायात के सभी साधन पहले की तरह चलते रहेंगे. हालांकि पब्लिक ट्रांसपोर्ट 50 फीसदी की क्षमता से चलेंगे. ये सभी निर्देश सोमवार शाम 8 बजे से लागू हो जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज