अपना शहर चुनें

States

महाराष्ट्र: मंत्री जयंत पाटिल हुए कोरोना संक्रमित, दो दिन पहले मनाया था जन्मदिन

जयंत पाटिल ने ट्विटर पर बताया कि उनका स्वास्थ्य सही है और वह उचित चिकित्सकीय सलाह ले रहे हैं. (फाइल फोटो)
जयंत पाटिल ने ट्विटर पर बताया कि उनका स्वास्थ्य सही है और वह उचित चिकित्सकीय सलाह ले रहे हैं. (फाइल फोटो)

Covid-19 in Maharashtra: राकांपा के प्रदेश प्रमुख जयंत पाटिल (Jayant Patil) दो दिन पहले ही अपना जन्मदिन मनाया था. राज्य में बीते 24 घंटों में 4 हजार 787 नए केस सामने आए हैं. यहां अब तक 51 हजार 631 की मौत हो चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 18, 2021, 4:47 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Corona Virus) एक बार फिर जोर पकड़ता नजर आ रहा है. इस बार राज्य के जल संसाधन मंत्री और राकांपा के प्रदेश प्रमुख जयंत पाटिल भी वायरस की चपेट में आ गए हैं. उन्होंने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी है. खास बात है कि पाटिल ने दो दिन पहले ही अपना जन्मदिन मनाया था. खबरें आईं थीं कि जश्न के दौरान मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग (Mask and Social Distancing) के नियमों का ठीक तरह से पालन नहीं किया गया.

मंत्री ने ट्विटर (Twitter) पर बताया कि उनका स्वास्थ्य सही है और वह उचित चिकित्सकीय सलाह ले रहे हैं. ‘राष्ट्रवादी परिवार संवाद यात्रा’ के तहत इस महीने की शुरुआत में राज्य के विभिन्न हिस्सों का दौरा करने वाले पाटिल ने उनके संपर्क में आए लोगों से सतर्क रहने और सेल्फ आइसोलेशन में जाने को कहा है. उन्होंने ट्वीट किया है, ‘मैं कोरोना वायरस से संक्रमित हुआ हूं. मेरा स्वास्थ्य ठीक है. मैं उचित मेडिकल सलाह ले रहा हूं और जल्दी ठीक होने की आशा है. मैं वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से अपना काम करता रहूंगा.’





यह भी पढ़ें: Maharashtra COVID-19: महाराष्ट्र में नई लहर की आशंका! 42 दिन बाद फिर सबसे ज्यादा नए केस
इस महीने की शुरुआत में राज्य के मंत्रियों अनिल देशमुख, सतेज पाटिल और राजेन्द्र सिंगणे के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. देशमुख को नागपुर के अस्पताल में इलाज के बाद 15 फरवरी को वहां से छुट्टी मिल गई है. पिछले साल उपमुख्यमंत्री अजीत पवार सहित दर्जनों मंत्री संक्रमित हुए थे. राज्य में लगातार कोविड-19 के नए मामलों में उछाल देखा जा रहा है.

महाराष्ट्र में बीते 24 घंटों में 4 हजार 787 नए केस सामने आए हैं. बताया जा रहा है कि यह संख्या बीते साल 5 दिसंबर के बाद सबसे ज्यादा है. राज्य में अब तक कोविड-19 के 20 लाख 76 हजार 93 मरीज मिल चुके हैं. इनमें से 51 हजार 631 की मौत हो गई है. देश के दूसरे राज्यों की तुलना में महाराष्ट्र और केरल ने चिंताएं बढ़ाईं हैं. दोनों राज्यों में कोरोना वायरस बेकाबू नजर आ रहा है.

(भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज