महाराष्ट्र के मंत्री ने बिजली संकट के लिये टाटा पावर पर उठाये सवाल

मुंबई में पावर कट को लेकर बड़ा बवाल हुआ था. (सांकेतिक तस्वीर)
मुंबई में पावर कट को लेकर बड़ा बवाल हुआ था. (सांकेतिक तस्वीर)

नितिन राउत (Dr. Nitin Kashinath Raut) ने कहा कि जिस आइलैंडिंग सिस्टम के कारण शहर बिजली के ग्रिड से अलग-थलग हो गया था, वह 1981 से काम कर रहा है. उन्होंने पूछा कि टाटा पावर इसे सुचारू तरीके से चलाने में 12 अक्टूबर को क्यों असफल हो गयी?

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 27, 2020, 12:09 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत (Dr. Nitin Kashinath Raut) ने मुंबई में हाल ही में आये बिजली संकट को लेकर सोमवार को टाटा पावर के ऊपर सवाल खड़े किये. उन्होंने कहा कि जब जरूरत हो तब ‘आइलैंडिंग सिस्टम’ काम करे, यह सुनिश्चित करने के लिए सुधार करने की जरूरत है.

1981 से काम कर रहा सिस्टम फिर 12 अक्टूबर को क्या परेशानी आ गई थी?
राउत ने कहा कि जिस आइलैंडिंग सिस्टम के कारण शहर बिजली के ग्रिड से अलग-थलग हो गया था, वह 1981 से काम कर रहा है. उन्होंने पूछा कि टाटा पावर इसे सुचारू तरीके से चलाने में 12 अक्टूबर को क्यों असफल हो गयी? गौरतलब है कि डॉ. नितिन राउत महाराष्ट्र सरकार में कांग्रेसी कोटे से मंत्री हैं. वो महाराष्ट्र कांग्रेस के वर्किंग प्रेसिडेंट भी हैं.





पावर कट की वजह से हुई थी बड़ी असुविधा, लोकल ट्रेनें हुई थीं बाधित
उल्लेखनीय है कि इस महीने की शुरुआत में मुंबई शहर में कई घंटे के लिये बिजली गायब हो गयी थी. इसके कारण लोकल ट्रेनों का परिचालन बाधित होने समेत कई दिक्कतें आयी थीं. इसे लेकर महाराष्ट्र सरकार को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. सोशल मीडिया पर पावर कट को लेकर बड़ी संख्या में प्रतिक्रियाएं सामने आई थीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज