Home /News /nation /

महाराष्ट्र: जमानत पर रिहाई के बाद फिर एक्शन में नारायण राणे, सिंधुदुर्ग से दोबारा शुरू की जन आशीर्वाद यात्रा

महाराष्ट्र: जमानत पर रिहाई के बाद फिर एक्शन में नारायण राणे, सिंधुदुर्ग से दोबारा शुरू की जन आशीर्वाद यात्रा

21 अगस्त से यात्रा की शुरुआत करने वाले नारायण राणे को मुंबई और कोंकण क्षेत्र कवर करना था. (फाइल फोटो: News18 English)

21 अगस्त से यात्रा की शुरुआत करने वाले नारायण राणे को मुंबई और कोंकण क्षेत्र कवर करना था. (फाइल फोटो: News18 English)

Narayan Rane Slap Statement: राज्य में स्थिति की गंभीरता के मद्देनजर रत्नागिरी (Ratnagiri) में भारी पुलिस व्यवस्था तैनात की गई है. गिरफ्तार हुए राणे करीब 9 घंटे पुलिस हिरासत में रहे थे. बाद में उन्हें महाड कोर्ट की तरफ से रिहा कर दिया गया था.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को ‘थप्पड़ मारने’ की बात कहने के चलते गिरफ्तार हुए केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने जमानत पर रिहा होकर जन आशीर्वाद यात्रा दोबारा शुरू कर दी है. बीते मंगलवार को ही उन्हें महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) ने गिरफ्तार कर लिया था. उन्होंने शुक्रवार को सिंधुदुर्ग से अपनी यात्रा का फिर आगाज किया. सुबह रत्नागिरी पहुंचे राणे ने अपने कार्यक्रम की शुरुआत मराठा राजा छत्रपति शिवाजी की मूर्ति पर माल्यार्पण से की.

    राज्य में स्थिति की गंभीरता के मद्देनजर रत्नागिरी में भारी पुलिस व्यवस्था तैनात की गई है. गिरफ्तार हुए राणे करीब 9 घंटे पुलिस हिरासत में रहे थे. बाद में उन्हें महाड कोर्ट की तरफ से जमानत पर रिहा कर दिया गया था. MSME मंत्री राणे भारतीय जनता पार्टी की तरफ से चलाई जा रही जन आशीर्वाद यात्रा के हिस्से के तौर पर कोंकण इलाके में थे. यात्रा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में शामिल हुए नए मंत्री मौजूद हैं.

    21 अगस्त से यात्रा की शुरुआत करने वाले राणे को मुंबई और कोंकण क्षेत्र कवर करना था. रायगढ़ के महाड में भाषण के दौरान राणे ने कहा था, ‘यह शर्मनाक है कि मुख्यमंत्री स्वतंत्रता का वर्ष नहीं जानते. वो अपने भाषण के दौरान स्वतंत्रता के वर्ष की गिनती पूछने के लिए पीछे झुके. अगर मैं वहां होता, तो उनको एक जोरदार थप्पड़ मार देता.’ इस बयान के बाद से शिवसेना कार्यकर्ता नाराज हो गए थे.

    यह भी पढ़ें: Mumbai: नारायण राणे को 8 घंटे तक हिरासत में रहने के बाद मिली जमानत; उद्धव सरकार ने कहा- संदेश साफ है

    राणे के घर के सामने के अलावा राज्य के कई हिस्सों में जमकर हंगामा हुआ था. केंद्रीय मंत्री के खिलाफ राज्य के कई पुलिस थानों में मामला दर्ज हुआ था. हालांकि, राणे का कहना है कि उन्होंने कोई अपराध नहीं किया है. इधर, महाराष्ट्र सरकार ने बॉम्बे हाईकोर्ट को बताया था कि राणे के खिलाफ 17 सितंबर तक कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं की जाएगी. केंद्रीय मंत्री ने बुधवार सुबह औपचारिक रूप से FIR रद्द करने के लिए याचिका दायर की थी.

    स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती पवार ने नाशिक, धुले, नंदुरबार और पालघर में आदिवासी क्षेत्र का दौरा पूरा किया. पंचायत राज राज्य मंत्री कपिल पाटिल ठाणे और रायगढ़ जिलों में पहुंचे. जबकि, वित्त राज्य मंत्री भागवत कराड ने मराठवाड़ा क्षेत्र का दौरा किया. इन सभी मंत्रियों ने अपनी यात्रा 16 से 21 अगस्त के बीच पूरी कर ली थी.

    Tags: Jan Ashirwad Yatra, Maharashtra News, Narayan Rane, Slap, Uddhav thackeray

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर