Home /News /nation /

ओमिक्रॉन मामलों में इजाफे के बाद महाराष्ट्र में लगेंगे नए प्रतिबंध? उद्धव ठाकरे की टास्क फोर्स के साथ बैठक पर सभी की निगाहें

ओमिक्रॉन मामलों में इजाफे के बाद महाराष्ट्र में लगेंगे नए प्रतिबंध? उद्धव ठाकरे की टास्क फोर्स के साथ बैठक पर सभी की निगाहें

कोरोना वायरस से बचाव के मद्देनजर मास्क पहनकर मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया के घूमते कपल. (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस से बचाव के मद्देनजर मास्क पहनकर मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया के घूमते कपल. (फाइल फोटो)

Maharashtra Omicron Corona Variant: महाराष्ट्र में ओमिक्रोन से संक्रमित लोगों की कुल संख्या आठ हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने एक बयान में रविवार को कहा, ‘‘भारतीय मूल की 44 वर्षीय नाइजीरियाई महिला, उसकी 18 और 12 वर्ष की दो बेटियां 24 नवंबर को नाइजीरिया से यहां पिंपरी चिंचवड़ में अपने भाई से मिलने पहुंचीं.’’

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Coronavirus New Variant Omicron) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य के कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) ने सोमवार को लोगों से वायरस दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने और टीकाकरण कराने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन चिंताओं के बीच कोविड -19 प्रतिबंधों पर चर्चा करने के लिए राज्य टास्क फोर्स मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) के साथ आज बैठक करेगी.

    आदित्य ठाकरे ने कहा, “ओमिक्रॉन वेरिएंट के रोगियों की संख्या बढ़ रही है. हम न केवल हवाई अड्डों, प्रवेश बिंदुओं पर, बल्कि शहरों के भीतर भी बड़ी संख्या में परीक्षण कर रहे हैं. हर हफ्ते कॉरपोरेट कार्यालयों को आरटी-पीसीआर परीक्षण करना चाहिए.” इसके साथ ही उन्होंने कहा कि और प्रतिबंध लगाने के संबंध में सरकार अगले दो से तीन दिनों के लिए हालात का निरीक्षण करेगी.

    घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन…
    आदित्य ने आगे कहा कि जिन लोगों को कोविड-19 के टीके नहीं लगे हैं, उन्हें प्राथमिकता के आधार पर टीका लगवाना चाहिए. उन्होंने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन जब बात स्वास्थ्य की हो तो चिंता बनी रहती है.

    ‘अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर समय-समय पर समीक्षा होगी’
    अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध पर आदित्य ने कहा कि राज्य सरकार ने अपने नियमों को कड़ा किया है और अतिरिक्त प्रतिबंध लगाए हैं, जिनकी समय-समय पर समीक्षा की जाएगी. उन्होंने कहा कि जब सड़क और ट्रेन यात्रा पर पाबंदी की बात आती है तो बड़ी संख्या में लोग लगातार पलायन कर रहे हैं, ऐसे में खुद की निगरानी बेहद अहम है.

    महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 8 केस
    महाराष्ट्र में ओमिक्रोन से संक्रमित लोगों की कुल संख्या आठ हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने एक बयान में रविवार को कहा, “भारतीय मूल की 44 वर्षीय नाइजीरियाई महिला, उसकी 18 और 12 वर्ष की दो बेटियां 24 नवंबर को नाइजीरिया से यहां पिंपरी चिंचवड़ में अपने भाई से मिलने पहुंचीं.”

    इसमें बताया गया, ‘‘महिला, उसकी दोनों बेटियों, उसके 45 वर्षीय भाई और उसकी दो साल एवं डेढ़ वर्ष की बेटियां पुणे स्थित राष्ट्रीय विषाणु संस्थान (एनआईवी) से दिए गए रिपोर्ट के मुताबिक ओमिक्रॉन स्वरूप से संक्रमित हैं.’’ इसमें बताया गया कि उनके संपर्क में आए 13 लोगों का पता लगाया गया है और उनकी जांच कराई गई है.

    Tags: Coronavirus, Maharashtra, Omicron variant, Uddhav thackeray

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर