महाराष्ट्र CID ने पालघर लिंचिंग मामले में दायर की चार्जशीट

पालघर में दो साधुओं समेत तीन लोगों की हत्या कर दी गई थी (प्रतीकात्मक तस्वीर)
पालघर में दो साधुओं समेत तीन लोगों की हत्या कर दी गई थी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पालघर मामले की जांच कर रही महाराष्ट्र पुलिस की सीआईडी (Maharashtra CID) ने चार्जशीट (Chargesheet) दायर कर दी है. वहीं एक सत्र अदालत ने बुधवार को पालघर हत्याकांड के 25 आरोपियों की जमानत याचिका खारिज कर दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 15, 2020, 11:34 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र के पालघर लिंचिंग मामले (Palghar Lynching Case) में अपराध अन्वेषण ब्यूरो (CID) ने चार्जशीट दायर कर दी है. इससे पहले एक सत्र अदालत ने बुधवार को पालघर हत्याकांड के 25 आरोपियों की जमानत याचिका खारिज कर दी. अप्रैल में पालघर में दो साधुओं और उनके चालक की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. आरोपियों ने तकनीकी आधार पर जमानत याचिका दायर की थी, जिसे पालघर जिले में एक अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ने खारिज कर दिया.

'मौका-ए-वारदात पर होने का खुलासा'
विशेष लोक अभियोजक सतीश मनशिंदे ने अदालत के समक्ष 25 आरोपियों के खिलाफ 'कई सुबूत' होने की दलील दी और उनकी जमानत याचिका का विरोध किया. अभियोजन ने कहा था कि आरोपियों के मोबाइल फोन की जांच से उनके मौका-ए-वारदात पर होने का खुलासा हुआ. कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन के दौरान 16 अप्रैल को सूरत जा रहे दो साधुओं और उनके चालक की पालघर जिले के गढ़चिंचले गांव में भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी





बच्चा चोर की अफवाह
गांव के आसपास बच्चा चोर होने की अफवाह के बाद भीड़ हिंसक हो गई थी. इस मामले में 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया था. इस मामले की जांच महाराष्ट्र पुलिस की सीआईडी कर रही है. मामले ने राजनीतिक स्वरूप अख्तियार कर लिया था और कई दिनों तक सोशल मीडिया पर पालघर लिंचिंग का मामला ट्रेंड करता रहा था.

घटना की चर्चा पूरे देश में हुई थी
दिलदहला देने वाली घटना के मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने महाराष्ट्र पुलिस के डीजीपी को नोटिस भेजकर 4 हफ्ते के भीतर घटना की विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा था. बीजपी सांसद प्रवेश वर्मा ने अपने बाल मुंडवा लिए थे. उन्होंने कहा था कि हिंदू रीति के अनुसार पितातुल्य संतों को श्रद्धांजलि देने के लिए उन्होंने अपने बाल मुंडावाए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज