Home /News /nation /

maharashtra politcal crisis governor bhagat singh koshyari devendra fadnavis bjp chandrakant patil uddhav thackeray eknath shinde

Maharashtra Political Crisis: अब सीधे शपथ ग्रहण के समय मुंबई पहुंचेंगे शिवसेना के बागी विधायक

सीधे शपथ ग्रहण में मुंबई पहुंचेंगे शिवसेना के बागी विधायक (ANI)

सीधे शपथ ग्रहण में मुंबई पहुंचेंगे शिवसेना के बागी विधायक (ANI)

महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि ‘जो विधायक (शिवसेना के बागी विधायक) कल मुंबई पहुंच रहे थे, मैं उनसे कल नहीं आने का आग्रह करता हूं. वे शपथ ग्रहण के दिन आएं.'

मुंबई. सुप्रीम कोर्ट के फ्लोर टेस्ट कराने के महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के आदेश पर रोक लगाने से इनकार करने के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया. शिवसेना के जो बागी विधायक 30 जून को फ्लोर टेस्ट में हिस्सा लेने के लिए गोवा से आज मुंबई पहुंचने वाले थे, उनके सीधे अब बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के समय मुंबई पहुंचने की उम्मीद है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि ‘जो विधायक (शिवसेना के बागी विधायक) कल मुंबई पहुंच रहे थे, मैं उनसे कल नहीं आने का आग्रह करता हूं. वे शपथ ग्रहण के दिन आएं. जबकि महाराष्ट्र में ताजा राजनीतिक घटनाक्रम के बीच भाजपा सरकार के गठन के बारे में पूर्व मुख्यमंत्री नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि इस बारे में सब कुछ अगले एक-दो दिन में पता चल जाएगा.

देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र बीजेपी के सभी विधायकों और निर्दलीय विधायकों के साथ सरकार बनाने के बारे में चर्चा करने के लिए एक बैठक भी की. मुंबई के एक होटल में बीजेपी विधायकों की बैठक के दौरान बीजेपी के नेताओं ने पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस के समर्थन में नारे लगाए. इस दौरान बीजेपी के नेताओं ने देवेंद्र फडणवीस की होने जा रही ताजपोशी के लिए उनको मिठाई खिलाकर बधाई दी.

महाराष्ट्र में 1 जुलाई को सरकार बना सकती है भाजपा, राज्यपाल के सामने जल्द दावा पेश करने की तैयारी: सूत्र

इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के पद से उद्धव ठाकरे का इस्तीफा राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया और उद्धव को वैकल्पिक व्यवस्था होने तक सीएम बने रहने के लिए कहा है. जबकि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा सौंपने के बाद उद्धव ठाकरे ने बेटे आदित्य और तेजस के साथ एक मंदिर में पूजा-अर्चना की.

Tags: BJP, CM Uddhav Thackeray, Devendra Fadnavis, Eknath Shinde, Shiv sena

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर