Home /News /nation /

maharashtra political crisis rpi chief ramdas athawale said bjp in wait and watch mode its shivsena crisis

महाराष्ट्र के सियासी संकट पर केंद्रीय मंत्री अठावले बोले, शिवसेना की कलह से हमारा लेना-देना नहीं

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि एकनाथ शिंदे के साथ हमारी सहानुभूति है.

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि एकनाथ शिंदे के साथ हमारी सहानुभूति है.

maharashtra political crisis: केंद्रीय मंत्री और भारतीय रिपब्लिकन पार्टी के अध्यक्ष रामदास अठावले ने शनिवार को मुंबई में पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात के बाद कहा कि शिवसेना का ये विवाद उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे के बीच है. वो खुद इसे सुलझाएंगे. हमारा इससे कोई लेना-देना नहीं है. हम इंतजार तो कर रहे हैं और देख रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

मुंबईः महाराष्ट्र की सत्ताधारी पार्टी शिवसेना में जारी सियासी खींचातान के बीच केंद्रीय मंत्री और भारतीय रिपब्लिकन पार्टी के अध्यक्ष रामदास अठावले शनिवार को मुंबई पहुंच गए. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की. इस दौरान अठावले के साथ भाजपा के अन्य नेता भी मौजूद थे. इसके बाद अठावले ने कहा कि शिवसेना में अंदरूनी कलह से हमारा कोई लेना-देना नहीं है. हम इंतजार तो कर रहे हैं और देख रहे हैं. सरकार बनाने के बारे में अभी हमने नहीं सोचा है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भारतीय रिपब्लिकन पार्टी के अध्यक्ष अठावले ने मीडिया से कहा कि मैंने देवेंद्र फडणवीस से बात की है. उन्होंने कहा कि शिवसेना में अंदरूनी कलह से हमारा कोई लेना-देना नहीं है. विवाद उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे के बीच है. वो अपने बीच के विवाद को खुद सुलझा लेंगे. हमारा इससे कोई लेना-देना नहीं है. हम इंतजार तो कर रहे हैं और देख रहे हैं.

महाराष्ट्र में बीजेपी के सरकार बनाने की कोशिशों के बारे में पूछे जाने पर केंद्रीय मंत्री अठावले ने कहा कि हमने सरकार बनाने के बारे में नहीं सोचा है. हम देखेंगे कि आने वाले समय में क्या होता है. उन्होंने शरद पवार, अजीत पवार, उद्धव ठाकरे और संजय राउत के बहुमत दिखाने के दावे पर भी तंज कसा. अठावले ने कहा कि इतने सारे विधायक आपको छोड़ चुके हैं. शिवसेना से 37 विधायक जा चुके हैं, 7-8 निर्दलीय भी चले गए हैं. फिर आप बहुमत की बात कैसे कह सकते हैं? पीटीआई के मुताबिक, अठावले ने कहा कि शिवसेना के नेता शिंदे के पास दो-तिहाई विधायकों का बहुमत है. इससे महाविकास अघाड़ी सरकार अल्पमत में आ गई है. एकनाथ शिंदे के साथ हमारी सहानुभूति है.

इस बीच, महाराष्ट्र की सियासत में गहमागहमी के बीच शिवसेना कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए. खारघर में पार्टी कार्यालय के बाहर गुस्साए कार्यकर्ताओं ने बागी विधायकों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और पुतला फूंका. एक बागी विधायक तानाजी सावंत के दफ्तर में भी तोड़फोड़ की गई है. तानाजी इस वक्त असम में शिंदे के साथ होटल में हैं. शिवसैनिकों के प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए मुंबई पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है. मुंबई में धारा 144 लगा दी गई है. मुंबई पुलिस ने धारा 144 लागू रहने के दौरान सभी राजनीतिक दलों के कार्यालयों को सुरक्षा देने की घोषणा की है. शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के आवास के बाहर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

Tags: Maharashtra, Ramdas athawale, Shiv sena

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर