मुंबई में बत्‍ती गुल होने के पीछे तोड़फोड़ की घटना की संभावना: ऊर्जा मंत्री नितिन राउत

नितिन राउत ने दी प्रतिक्रिया.
नितिन राउत ने दी प्रतिक्रिया.

सोमवार को मुंबई, नवी मुंबई और ठाणे में पावर ग्रिड फेल होने के कारण करीब ढाई घंटे बिजली गुल रही थी. इस दौरान मुंबई की लाइफलाइन यानी लोकल ट्रेनें भी थम गई थीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2020, 10:17 AM IST
  • Share this:
मुंबई. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai power cut) में 12अक्‍टूबर यानी सोमवार को हुई पावर ग्रिड फेल होने की घटना पर अब महाराष्‍ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत (nitin raut) का बयान सामने आया है. नितिन राउत ने कहा है कि किसी गड़बड़ी या तोड़फोड़ किए जाने के कारण इस घटना के होने की संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता है. सोमवार को मुंबई, नवी मुंबई और ठाणे में पावर ग्रिड फेल होने के कारण करीब ढाई घंटे बिजली गुल रही थी. इस दौरान मुंबई की लाइफलाइन यानी लोकल ट्रेनें भी थम गई थीं.

बता दें कि महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने सोमवार को एक वीडियो बयान जारी कर बताया था कि महाराष्ट्र राज्य बिजली ट्रांसमिशन कंपनी के 400 किलोवाट के कलवा-पडघा केन्द्र में मरम्मत के काम के दौरान दो नंबर सर्किट में तकनीकी गड़बड़ी आ गई. उन्होंने कहा था, 'मुंबई और ठाणे का एक बड़ा हिस्सा इससे प्रभावित हुआ है. 30-40 मिनट में बिजली आ जाएगी.'








मुंबई के बड़े हिस्से में सोमवार सुबह तकनीकी गड़बड़ी के चलते बिजली आपूर्ति ठप होने से लोकल ट्रेन सेवाएं बाधित हुई थीं. बिजली जाने का सटीक कारण अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन बृह्नमुंबई बिजली आपूर्ति एवं परिवहन (बेस्ट) ने सोमवार को ही ट्वीट किया था कि टाटा पावर से हो रही बिजली आपूर्ति में गड़बड़ी होने के चलते ऐसा हुआ है.

वहीं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मामले पर गंभीरता से संज्ञान लेते हुए तत्काल जांच के आदेश दिए थे. सीएम ठाकरे ने बृह्नमुंबई नगर निगम (बीएमसी) आयुक्त इकबाल सिंह चहल को वैकल्पिक प्रबंध करने का भी निर्देश दिया था, ताकि अस्पतालों में बिजली आपूर्ति बाधित न हो. नगर निकाय द्वारा संचालित आपदा नियंत्रण कक्ष ने कहा था कि शहर के उपनगरीय इलाके कलवा में टाटा पावर द्वारा बिजली आपूर्ति में गड़बड़ी के चलते ऐसा हुआ है और बिजली आने में एक घंटे तक का वक्त लगेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज