होम /न्यूज /राष्ट्र /

रायगढ़ में म‍िली संद‍िग्‍ध नाव और द‍िल्‍ली से पकड़े गए आतंक‍ियों के बीच है क्‍या कोई ल‍िंक? ओमान से भारत में की थी एंट्री

रायगढ़ में म‍िली संद‍िग्‍ध नाव और द‍िल्‍ली से पकड़े गए आतंक‍ियों के बीच है क्‍या कोई ल‍िंक? ओमान से भारत में की थी एंट्री


महाराष्ट्र में रायगढ़ तट से बृहस्पतिवार को एक संदिग्ध नाव मिली जिसमें तीन एके-47 राइफल और गोलियां रखी हुई थीं.

महाराष्ट्र में रायगढ़ तट से बृहस्पतिवार को एक संदिग्ध नाव मिली जिसमें तीन एके-47 राइफल और गोलियां रखी हुई थीं.

Maharashtra Suspicious Boat Case: एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ स्थानीय लोगों ने मुंबई से करीब 190 किलोमीटर दूर श्रीवर्धन क्षेत्र में नाव को देखा और उन्होंने सुरक्षा एजेंसियों को इसकी जानकारी दी. नाव में चालक दल का कोई सदस्य नहीं था.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

मुंबई से करीब 190 किलोमीटर दूर श्रीवर्धन क्षेत्र में नाव म‍िली.
नाव में चालक दल का कोई सदस्य नहीं था.

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में समंदर तट के करीब से बृहस्पतिवार को एक संदिग्ध नाव मिली, जिसमें तीन एके-47 राइफलें और गोलियां रखी हुई थीं. सुरक्षा एजेंसियों को सूत्रों से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार खुफ‍िया व‍िभाग रायगढ़ मामले में नाव से हथ‍ियारों की बरामदगी के बाद टेरर एंगल पर भी नजर रखे हुए है. खुफ‍िया विभाग के सूत्रों के मुताबिक यह पाकिस्तान की ISI की एक चाल भी हो सकती है. अत्याधुनिक हथियारों की खेप खासकर AK-47 ओमान के रास्ते भारत भेजकर पाकिस्तान इंटरनेशनल फोरम पर खुद को पाक साफ साबित करना चाहता है.

इसके पहले एक आतंकी मॉड्यूल का खुलासा करते हुए दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने ज‍िस आतंकी को गिरफ्तार क‍िया था वो भी ओमान के रास्ते पाकिस्तान पहुंचा था और फिर पाकिस्तान में उन्होंने ISI की सरपरस्ती में अत्याधुनिक हथियारों AK-47 चलाने की ट्रेनिंग ली थी. पकड़े गए आतंक‍ियों ओसाम और जीशान ने साल 2021 में स्पेशल सेल के सामने भी खुलासा किया था क‍ि उन्हें आईएसआई ने ओमान से पाकिस्तान तक पहुंचाने के लिए पानी के रास्ते का इस्तेमाल किया था और वो बोट से पाकिस्तान गए थे.

एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कुछ स्थानीय लोगों ने मुंबई से करीब 190 किलोमीटर दूर श्रीवर्धन क्षेत्र में नाव को देखा और उन्होंने सुरक्षा एजेंसियों को इसकी जानकारी दी. नाव में चालक दल का कोई सदस्य नहीं था.

रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक अशोक दुधे और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने नाव की तलाशी ली. अधिकारी ने बताया कि नाव में तीन एके-47 राइफल और कुछ गोलियां मिलीं. पुलिस इस संबंध में आगे जांच कर रही है. अधिकारियों के मुताबिक इस नाव के चालक दल के सदस्यों को इस साल जून में ओमान तट के पास बचा लिया गया था और नाव समुद्र में तैरते हुए रायगढ़ तट आ गई.

Tags: Maharashtra latest news, Pakistan, Raigadh

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर