महाराष्ट्र में कोरोना के नए मामलों में कमी बरकरार, सामने आए 13,659 मामले, 300 मौतें

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार कमी दर्ज की जा रही है. 
 (सांकेतिक फोटो)

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार कमी दर्ज की जा रही है. (सांकेतिक फोटो)

Maharashtra Coroanvirus Cases: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में बीते एक दिन में 1,045 लोग ठीक हुए हैं जबकि 28 लोगों की जान गई है. मुंबई में फिलहाल रिकवरी रेट 95 प्रतिशत है.

  • Share this:

मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों (Maharashtra Coronavirus Cases) में लगातार कमी दर्ज की जा रही है. राज्य में शनिवार को कोरोना वायरस के 13,659 केस दर्ज किए गए वहीं बीते एक दिन में महाराष्ट्र में 300 लोगों की मौत हुई. पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 21,776 ठीक होने के बाद अस्पतालों से घर भेजे गए. फिलहाल महाराष्ट्र में रिकवरी रेट 95.01 प्रतिशत है. वहीं मुंबई में कोरोना वायरस के 866 नए केस सामने आए हैं. मुंबई में बीते एक दिन में 1,045 लोग ठीक हुए हैं जबकि 28 लोगों की जान गई है. मुंबई में फिलहाल रिकवरी रेट 95 प्रतिशत है.

मामलों में कमी को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने साप्ताहिक संक्रमण दर और ऑक्सीजन बेड की उपलब्धता के आधार पर राज्य में कोरोना वायरस संबंधी प्रतिबंधों में ढील देने के लिए पांच-स्तरीय योजना की घोषणा की है. तीन जून को संक्रमण दर और ऑक्सीजन बिस्तर की उपलब्धता के आधार पर यह आदेश सात जून से लागू होगा.

ये भी पढ़ें- BMC ने जारी की अनलॉक की गाइडलाइंस, जानिए क्या खुला रहेगा, क्या बंद

राज्य में लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध इस साल अप्रैल में लागू किए गए थे जब महामारी की दूसरी लहर तेज हो गई थी. अधिसूचना के तहत, प्रत्येक नगरपालिका क्षेत्र और जिले को अलग-अलग प्रशासनिक इकाई माना गया है.
नांदेड़ में 1604 में से 1179 गांव कोरोना मुक्त

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार कमी दर्ज की जा रही है. राज्य के नांदेड जिले में कुल 1,604 गांवों में से 1,179 कोरोना वायरस से मुक्त हो गए हैं जबकि 271 अन्य गांवों में महामारी की दूसरी लहर के दौरान संक्रमण का एक भी मामला नहीं आया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है. नांदेड जिले में अभी तक कोविड-19 के 90,000 से अधिक मामले आए हैं और 1,800 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में मानसून ने दी दस्तक, तटीय इलाकों में हुई बारिश



जिले के एक अधिकारी ने बताया कि नांदेड में 16 तहसीलों में 1,604 गांव हैं. इनमें से 1,179 गांव कोविड-19 मुक्त हो गए हैं और चार जून को संक्रमण का एक भी मामला वहां नहीं आया. उन्होंने बताया कि इसके अलावा महामारी की दूसरी लहर के दौरान 271 गांवों में संक्रमण का एक भी मामला नहीं आया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज