Assembly Banner 2021

बेलगाम कोरोना, महाराष्ट्र में करीब 60 हजार केस, कई शहरों में लौटा लॉकडाउन

महाराष्ट्र कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्य है. (तस्वीर-AP)

महाराष्ट्र कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्य है. (तस्वीर-AP)

महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग (Health Department) द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक राज्य में बीते 24 घंटे में 59,907 मामले सामने आए. 30,296 लोग रिकवर हुए और 322 मौतें हुई हैं. वहीं राजधानी दिल्ली (Delhi) में भी लगातार दूसरे दिन पांच हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में लॉकडाउन का फैसला किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 7, 2021, 10:45 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Maharashtra Coronavirus) की स्थिति भयावह होती जा रही है. बुधवार को राज्य में करीब 60 हजार नए मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक राज्य में बीते 24 घंटे में 59,907 मामले सामने आए. 30,296 लोग रिकवर हुए और 322 मौतें हुई हैं. वहीं राजधानी दिल्ली में भी लगातार दूसरे दिन पांच हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में लॉकडाउन का फैसला किया गया है. महाराष्ट्र सहित कई अन्य राज्यों में प्रभावित शहरों में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू जैसे सख्त कदम उठाए जा रहे हैं.

इससे पहले बुधवार को ही एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ सरकारों की कोरोना के खिलाफ कदमों को लेकर आलोचना की है. उन्होंने कहा-हाल के दिनों में मैंने कई राज्य सरकारों से गैरजिम्मेदाराना बयान सुने हैं. अब चूंकि इन बयानों से आम जनता में भ्रम और पैनिक फैलेगा, इस वजह से जवाब देना जरूरी है. ऐसे वक्त में जब देश में कोरोना के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं ऐसे में यह तथ्य बताना चाहता हूं कि कई राज्य सरकारें कोरोना के खिलाफ उपयुक्त कदम उठाने में नाकाम रही है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने खारिज की महाराष्ट्र सरकार की मांग
दरअसल महाराष्ट्र सरकार की तरफ से मांग की गई थी कि 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों के वैक्सीनेशन की छूट दी जाए. इस मांग को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने यह कहते हुए खारिज कर दिया है कि हमें वैक्सीन की मांग और आपूर्ति पर भी ध्यान देना होगा. इस वक्त वैक्सीनेशन की प्राथमिकता डेथ रेट कम करना है.
जिलेवार रणनीति पर फोकस


बता दें केंद्र की तरफ से अब कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए जिलेवार रणनीति पर फोकस किया जा रहा है. दरअसल देश में कुछ ऐसे जिले हैं जो महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. सबसे ज्यादा जिले महाराष्ट्र में है. इसीलिए केंद्र ने कहा है कि जिले के आधार पर रणनीति तैयार की जाए जिससे कोरोना की दूसरी लहर पर काबू पाया जा सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज