Home /News /nation /

महाराष्ट्र में फिर खुलेंगे स्कूल, 1 से 12 तक के स्कूलों में 24 जनवरी से लगेगी क्लास

महाराष्ट्र में फिर खुलेंगे स्कूल, 1 से 12 तक के स्कूलों में 24 जनवरी से लगेगी क्लास

शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि राज्य में सोमवार 24 जनवरी 2022 से कक्षा 1-12 के लिए स्कूल खोले जाएंगे.

शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि राज्य में सोमवार 24 जनवरी 2022 से कक्षा 1-12 के लिए स्कूल खोले जाएंगे.

Maharashtra Reopening Schools for classes 1-12th: महामारी के वर्तमान हालात के संबंध में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र में मामले बढ़ रहे हैं, हालांकि, अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या और ऑक्सीजन की आवश्यकता वाले मामले कम हैं. कोविड-रोधी टीकाकरण कार्यक्रम की पहली वर्षगांठ के अवसर पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र में 10-15 प्रतिशत पात्र लोगों को टीका लगाया जाना बाकी है, क्योंकि टीका लगवाना स्वैच्छिक है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. महाराष्ट्र में एक बार से स्कूल खोले जाएंगे. राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ (Varsha Gaikwad) ने कहा कि राज्य में सोमवार 24 जनवरी 2022 से कक्षा 1-12 के लिए स्कूल खोले जाएंगे. हालांकि इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल (Covid-19 Protocals) का पालन किया जाएगा. बता दें कि 16 जनवरी को महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा था कि अगले 10-15 दिनों में राज्य में स्कूलों को फिर से खोलने की मांग पर विचार किया जाएगा, क्योंकि बच्चों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले कम हैं और छात्रों की पढ़ाई का नुकसान हो रहा है. टोपे ने जालना में कहा था कि अंतिम फैसला महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) करेंगे. राज्य में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के कारण महाराष्ट्र में 15 फरवरी तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं.

टोपे ने कहा, ‘कुछ वर्गों द्वारा स्कूलों को फिर से खोलने की मांग बढ़ रही है, क्योंकि बच्चों की पढ़ाई का नुकसान हो रहा है. हम 10-15 दिनों के बाद इस पर विचार करेंगे, क्योंकि बच्चों में संक्रमण (दर) कम है. मुख्यमंत्री इस संबंध में अंतिम फैसला करेंगे.’ उन्होंने कहा, ‘कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए. आम लोगों के साथ-साथ नेताओं को भी भीड़भाड़ से बचना चाहिए.’

महामारी के वर्तमान हालात के संबंध में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र में मामले बढ़ रहे हैं, हालांकि, अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या और ऑक्सीजन की आवश्यकता वाले मामले कम हैं. कोविड-रोधी टीकाकरण कार्यक्रम की पहली वर्षगांठ के अवसर पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र में 10-15 प्रतिशत पात्र लोगों को टीका लगाया जाना बाकी है, क्योंकि टीका लगवाना स्वैच्छिक है.

राज्य में कोरोना संक्रमण के ताजा हालात
महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 43,697 मामले सामने आए जो कि एक दिन पहले सामने आए मामलों से 10 प्रतिशत ज्यादा थे. इसके साथ ही ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमण के 214 नए मामले सामने आए. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, पिछले एक दिन में राज्य में कोविड-19 से 49 मरीजों की मौत हो गई. वर्तमान में महाराष्ट्र में 23,93,704 मरीज घर पर पृथक-वास में हैं और 3,200 संक्रमित संस्थागत पृथक-वास में हैं.

Tags: Coronavirus, Maharashtra, Omicron

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर