Home /News /nation /

महाराष्ट्र में कोरोना की शुरुआत के बाद से एक दिन में सबसे कम केस, रिकवरी रेट भी 97% से ज्यादा

महाराष्ट्र में कोरोना की शुरुआत के बाद से एक दिन में सबसे कम केस, रिकवरी रेट भी 97% से ज्यादा

कोरोना वायरस से बचाव के मद्देनजर मास्क पहनकर मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया के घूमते कपल. (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस से बचाव के मद्देनजर मास्क पहनकर मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया के घूमते कपल. (फाइल फोटो)

Maharashtra Coronavirus Update: सरकार के दैनिक कोविड-19 बुलेटिन में बताया गया है कि 1,83,092 लोग फिलहाल होम क्वारंटाइन में हैं और 957 लोग संस्थागत क्वारंटाइन में हैं.

    मुंबई. महाराष्ट्र में सोमवार को पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 899 नए मामले दर्ज किए गए, जो पिछले साल मार्च में महामारी के बाद से सबसे कम है. इस दौरान राज्य ने कोविड-19 की वजह से 12 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी, जिससे मामले की मृत्यु दर कम होकर 2.12% हो गई.

    राहत की बात यह है कि चौदह जिलों ने कोविड-19 के एक भी मामले सामने नहीं आए और बारह जिलों ने एक अंक में मामले दर्ज किए गए हैं. मुंबई, ठाणे, पुणे और रत्नागिरी को छोड़कर किसी भी जिले में कोई मौत दर्ज नहीं की गई है.

    महाराष्ट्र में रिकवरी रेट 97% से अधिक
    सोमवार को कुल 1,586 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया. राज्य में मरीजों के ठीक होने की दर अभी 97.47 फीसदी है. सरकार के दैनिक कोविड-19 बुलेटिन में बताया गया है कि 1,83,092 लोग फिलहाल होम क्वारंटाइन में हैं और 957 लोग संस्थागत क्वारंटाइन में हैं.

    24 अक्टूबर को महाराष्ट्र में कोरोना के 1410 नए केस
    टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, महाराष्ट्र में कोविड के मामले रविवार को 75-सप्ताह के निचले स्तर पर आ गए थे, जबकि मौतें 20 से नीचे गिर गईं जो कि 34 सप्ताह में सबसे कम थीं. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा था कि प्रदेश में रविवार को 1410 नए कोरोनो वायरस मामले दर्ज किए गए थे, जिससे कुल संक्रमण का मामला 66,02,961 हो गया, जबकि 18 मरीजों की मौत ने महामारी से होने वाली मौतों की तादाद को 1,40,016 तक पहुंचा दिया.

    महाराष्ट्र सरकार ने दी थी पाबंदी में ढील
    कोरोना मामले में गिरावट के बाद महाराष्ट्र सरकार ने पिछले हफ्ते ही राज्य भर में रेस्तरां और दुकानों का समय बढ़ाने का फैसला किया था. यह निर्णय मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और कोविद -19 टास्क फोर्स के बीच बैठक के बाद आया था. इसके अलावा, मुख्यमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा गया था कि वाटर राइड्स को छोड़कर मनोरंजन पार्क भी खुलने के लिए तैयार हैं.

    महाराष्ट्र में सिनेमा हॉल और ऑडिटोरियम भी खुले
    महाराष्ट्र सरकार ने पहले सिनेमा हॉल, ऑडिटोरियम और ड्रामा थिएटर के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की थी, जिससे उन्हें कुल क्षमता के आधे हिस्से पर काम करने की अनुमति मिली थी. हालांकि, दिशानिर्देशों में कहा गया था कि सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य कोविड-19 संबंधित मानदंडों का पालन किया जाना चाहिए.

    Tags: Coronavirus, Maharashtra, Mumbai

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर