महाराष्ट्र: पालघर की केमिकल फैक्ट्री में भयानक धमाका, आग लगने से 1 की मौत, 3 घायल

महाराष्ट्र: पालघर की केमिकल फैक्ट्री में भयानक धमाका, आग लगने से 1 की मौत, 3 घायल
पालघर की एक केमिकल फैक्ट्री में भयानक धमाका हुआ (फोटो- ANI)

पालघर (Palghar) के कलेक्टर कैलास शिंदे ने जानकारी दी है कि नांदोलिया ऑर्गेनिक केमिकल्स (Nandolia Organic Chemicals Factory) के कारखाने में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत आई है और तीन लोगों को गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 17, 2020, 9:40 PM IST
  • Share this:
पालघर. महाराष्ट्र (Maharashtra) के पालघर के नांदोलिया ऑर्गेनिक केमिकल्स फैक्ट्री (Nandolia Organic Chemicals Factory) में आग लगी है. यह फैक्ट्री जिले के तारापुर इंडस्ट्रियल एरिया (Tarapur Industrial Area) में हैं. बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में हुआ धमाका इतना जोरदार था कि इससे 10 किमी की दूरी तक धमाकों की आवाज सुनी गई. नांदोलिया ऑर्गेनिक केमिकल्स के कारखाने में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत आई है और तीन लोगों को गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है. इस बात की जानकारी पालघर के कलेक्टर (Palghar Collector) कैलास शिंदे ने दी है.

अग्निशमन दल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और आग को बुझाये जाने के प्रयास किये जा रहे हैं. पालघर का यह धमाका बेरूत के अमोनियम नाइट्रेट के धमाके के कुछ ही दिनों बाद हुआ है. इस रासायनिक धमाके ने लेबनान में एक बड़ी त्रासदी को जन्म दे दिया है. पहले से ही बेहद खराब अर्थव्यवस्था से जूझते देश को इस धमाके ने बड़ी चोट दी थी. इसके बाद दुनियाभर में रासायनिक धमाके को लेकर भय व्याप्त हो गया था.


इसी डर के चलते भारत में भी चेन्नई बंदरगाह पर भारी मात्रा में रखे अमोनियम नाइट्रेट के बड़े हिस्से को हैदराबाद शिफ्ट किया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज