Home /News /nation /

डॉक्टर ने क्लीनिक में नाबालिग लड़की से बलात्कार किया, मामला दर्ज

डॉक्टर ने क्लीनिक में नाबालिग लड़की से बलात्कार किया, मामला दर्ज

भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर ही वीआईपी रेस्ट रूम बनाया गया है. (सांकेतिक फोटो)

भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर ही वीआईपी रेस्ट रूम बनाया गया है. (सांकेतिक फोटो)

आरोपी पर भारतीय दंड संहिता (IPC) और यौन अपराधों से बाल संरक्षण (POCSO) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. अधिकारी ने कहा कि मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

    ठाणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे जिले में भिवंडी (Bhiwandi) के एक डॉक्टर के खिलाफ 31 जुलाई को अपने क्लिनिक में 14 वर्षीय एक लड़की से बलात्कार (Rape) के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि घटना तब हुई जब डॉक्टर (Doctor) ने अपने क्लीनिक (Clinic) के सभी मरीजों की जांच की और अपने कर्मचारियों को बाहर भेज दिया. आरोपी पर भारतीय दंड संहिता और यौन अपराधों से बाल संरक्षण (POCSO) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. अधिकारी ने कहा कि मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

    30 जुलाई को नाबालिग की मां आरोपी (minor's mother) डॉक्टर बदरूज्जमा खान के पास अपनी बेटी को लेकर गई थी क्योंकि वह बीमार थी. दो दिन बाद नाबालिग (minor) को सर्दी और बुखार (cold and fever) हो गया और वह अपने छोटे भाई के साथ उसी डॉक्टर (Doctor) के पास गई.

    डॉक्टर ने बच्ची को आखिरी तक रोके रखा और सभी को क्लीनिक से भेजकर किया रेप
    शिकायत में नाबालिग ने कहा, "हालांकि मरीजों को बारी के हिसाब से बुलाया जा रहा था लेकिन डॉक्टर ने उसे अंत तक इंतजार कराया. अंतिम रोगी के चले जाने के बाद, उसने कथित तौर पर कंपाउंडर को खाने के लिए कुछ लाने के लिए कहा और लड़की को अंदर बुलाया. जिसके बाद उसने लड़की के भाई से और पैसे लाने को कहा और क्लिनिक को बंद कर लिया. फिर उसने लड़की के साथ बलात्कार किया और उसे इसके बारे में किसी से एक शब्द भी न कहने की धमकी दी.”

    यह भी पढ़ें: केरल हादसा- अंतिम समय पर छूटा विमान, जान बचाने के लिए ईश्वर को किया 'थैंक्स

    नाबालिग ने अगले दिन चाची को बताई घटना, जिसके बाद दर्ज कराई गई शिकायत
    नाबालिग ने अगले दिन अपनी चाची को यह घटना सुनाई, जिसके बाद शिकायत दर्ज कराई गई. पुलिस ने बच्चों को यौन अपराधों से संरक्षण अधिनियम (POCSO) अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 376 (यौन उत्पीड़न) के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए टीमें गठित की हैं.

    Tags: Child sexual abuse, Doctor, Minor girl rape, Pocso act, Rape

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर