महाराष्ट्र में 24 घण्टे में तीन बाघों की मौत से हंगामा, जांच में जुटा वन विभाग

महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र में मृत पड़ा बाघ.

महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र में मृत पड़ा बाघ.

Maharashtra Tiger News: बाघों की मौत को लेकर अभीं आधिकारिक तौर पर वन विभाग की तरफ से कोई बयान नही आया है, लेकिन जानकारी के मुताबिक दो-ढाई महीने में करीब दर्जभर बाघों की मौत सामने आ चुकी है.

  • Last Updated: March 25, 2021, 7:31 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र में बाघों की मौत का सिलसिला लगातार जारी है. महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र में पिछले 24 घन्टे में 3 बाघों के मौत होने की जानकारी सामने आई है. बाघों की मौत के ये मामले शिकार के हैं या किसी अन्य वजह से इनकी मौत हुई है, इस बात को लेकर संशय बना हुआ है. वहीं वन विभाग इस पूरे मामले की  जांच में जुटा हुआ है.

मंगलवार यानी 23 मार्च को विदर्भ में बाघों के 2 शव बरामद हुए. एक बाघ का शव करीब 7-8 दिन पुराना है. यह शव सर्रा गाँव कें पास मिला. बाघ का शव कंपार्टमेंट नंबर 707 में रिसाला रेंज में बरामद हुआ. अनुमान लगाया जा रहा है कि यह शव 7-8 दिन पुराना है क्योंकि बाघ की चमड़ी के सभी बाल गिर गए हैं. बाघ कें सभीं पंजे भी कटे हुये मिले हैं. शुरुआती जांच में यह मामला बाघ के शिकार का बताया जा रहा है.

Youtube Video


वहीं दूसरे बाघिन की मंगलवार को यवतमाल इलाके में मौत हुई है. यवतमाल जिलें के मारेगाँव वन परिक्षेत्र में घोन्सा-सोनेंगाँव पांदण सड़क के पास एक नाले में बाघिन का शव मिला. बताया जा रहा है कि  बाघिन के गले में तार का फाँस है. वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अभी मौत के कारणों को लेकर कुछ कहा नहीं जा सकता. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहना संभव होगा.
जबकि तीसरे बाघ की मौत नागपुर-मध्य प्रदेश सीमा पर स्थिति पेंच इलाके में हुई है. इस मामले में बाघों की मौत को लेकर अभीं आधिकारिक तौर पर वन विभाग की तरफ से कोई बयान नही आया है, लेकिन जानकारी के मुताबिक दो-ढाई महीने में करीब दर्जभर बाघों की मौत सामने आ चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज