Home /News /nation /

Maharashtra Unlock News: महाराष्ट्र में कल से खुलेंगे सिनेमाघर, जान लें सारी गाइडलाइंस

Maharashtra Unlock News: महाराष्ट्र में कल से खुलेंगे सिनेमाघर, जान लें सारी गाइडलाइंस

महाराष्‍ट्र में 22 अक्‍टूबर से नियमों के साथ सिनेमाघर और एम्‍यूजमेंट पार्क फिर से खुल जाएंगे. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

महाराष्‍ट्र में 22 अक्‍टूबर से नियमों के साथ सिनेमाघर और एम्‍यूजमेंट पार्क फिर से खुल जाएंगे. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

कोरोना मामलों (corona cases in maharashtra) में कमी आते ही महाराष्‍ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने जनता को राहत देना शुरू कर दिया है. अब शुक्रवार से महाराष्‍ट्र में बड़ा अनलॉक (Maharashtra's Big Unlock) होने जा रहा है. इसके चलते कुछ शर्तों के साथ सिनेमा हॉल और एम्‍यूजमेंट पार्कों को खोला जा रहा है. यह निर्णय मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) ने महाराष्‍ट्र कोविड-19 टास्‍क फोर्स के साथ की गई बैठक के बाद लिया था.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. कोरोना मामलों (corona cases in maharashtra)  में कमी आते ही महाराष्‍ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने जनता को राहत देना शुरू कर दिया है. अब शुक्रवार से महाराष्‍ट्र में बड़ा अनलॉक (Maharashtra’s Big Unlock) होने जा रहा है. इसके चलते कुछ शर्तों के साथ सिनेमा हॉल और एम्‍यूजमेंट पार्कों को भी खोला जा रहा है. सरकार ने रेस्‍तरां, दुकानों और भोजनालयों के समय को बढ़ाने की अनुमति दी है. यह निर्णय मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) ने महाराष्‍ट्र कोविड-19 टास्‍क फोर्स के साथ की गई बैठक के बाद लिया था.

    शुक्रवार से हो रहे अनलॉक पर बीएमसी ने कहा कि ‘ब्रेक द चेन’ दिशानिर्देशों के तहत महाराष्‍ट्र सरकार की अधिसूचना में अधिसूचना में उल्लिखित प्रावधान अगले आदेश तक ‘जैसा है’ लागू रहेगा. बीएमसी ने कहा है कि कोरोना-19 मानदंड जैसे सामाजिक दूरी, मास्‍क का उपयोग और राज्‍य सरकार द्वारा घोषित अन्‍य नियमों का पालन अनिवार्य रूप से करना होगा. सरकार ने मनोरंजन पार्क को भी फिर से खोलने का फैसला लिया है. 22 अक्टूबर से पार्क खोल दिए जाएंगे. पूरे राज्य में 22 अक्टूबर से ही सिनेमाघर भी खोलने की इजाजत दे दी गई है. मुख्यमंत्री ठाकरे ने सिनेमा ओनर्स एंड एक्जीबीटर्स एसोसिएशन के अधिकारियों से सिनेमाघरों के फिर से खुलने के दौरान सभी तरह की सेफ्टी और कोरोना नियमों का पालन करने के निर्देश दिए.

    ये भी पढ़ें :  शिवसेना के साथ गठबंधन को लेकर अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा- धर्मनिरपेक्षता के बारे में न करें बात

    ये भी पढ़ें :  नवाब मलिक बोले, समीर वानखेड़े की नौकरी जाएगी, NCB अधिकारी का जवाब- आपका स्वागत है

    सिनेमा हाल में केवल पैकिंग वाले खाद्य पदार्थों की बिक्री की जाएगी. ऑडिटोरियम के अंदर खाद्य और पेय पदार्थ ले जाने की किसी को भी अनुमति नहीं होगी. फिलहाल अभी सरकार ने कंटेनमेंट जोन के बाहर के सिनेमा हॉल को फिर से शुरू करने की अनुमति दी है. कंटेनमेंट जोन में अभी भी पहले की तरह ही पाबंदियां लागू रहेंगी. जहां सिनेमाघर शुरू किए जाएंगे वहां हॉल और शौचालयों को थोड़ी थोड़ी देर के अंतराल में सैनिटाइज करने के भी निर्देश दिए गए हैं.

    महाराष्ट्र सरकार ने पिछले सप्ताह सिनेमा हॉल, ऑडिटोरियम और ड्रामा थियेटर के लिए नई एसओपी जारी की थी. इस एसओपी में उन्हें अपनी कुल क्षमता से आधी संख्या के साथ काम को फिर से शुरू करने की इजाजत मिली थी. ताजे निर्देश में सोशल डिस्टेंस बनाए रखने और अन्‍य कोविड-19 मानकों को पूरा करने को कहा गया.

    Tags: Chief Minister Uddhav Thackeray, Corona cases in maharashtra, Maharashtra Government

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर