लाइव टीवी

कॉलेज जाते वक्त महिला लेक्चरर को सिरफिरे ने ही किया आग के हवाले, हालत नाजुक

भाषा
Updated: February 6, 2020, 6:45 PM IST
कॉलेज जाते वक्त महिला लेक्चरर को सिरफिरे ने ही किया आग के हवाले, हालत नाजुक
इस घटना के विरोध में वर्धा शहर में आरोपी को मौत की सजा देने की मांग करते हुए लोगों ने मार्च निकाला.

पीड़िता अंकिता पिसुड्डे (25) वर्धा के हिंगणाघाट की निवासी हैं और उनका इलाज नागपुर (Nagpur) में ऑरेंज सिटी अस्पताल में चल रहा है. पीड़िता 40 प्रतिशत तक झुलस गई थीं.

  • Share this:
नागपुर. महाराष्ट्र (Maharashtra) के वर्धा (wardha) जिले में कॉलेज की जिस लेक्चरर को उसका पीछा करने वाले व्यक्ति ने आग के हवाले कर दिया था, उनकी हालत स्थिर लेकिन नाजुक बनी हुई है. अस्पताल प्रशासन ने गुरुवार को यह जानकारी दी. पीड़िता अंकिता पिसुड्डे (25) वर्धा के हिंगणाघाट की निवासी हैं और उनका इलाज नागपुर (Nagpur) में ऑरेंज सिटी अस्पताल में चल रहा है.

पिसुड्डे के एक परिचित विकेश नगराले (27) ने कथित तौर पर अंकिता को हिंगणाघाट में सोमवार को उस वक्त आग के हवाले कर दिया था, जब वह कॉलेज जा रही थीं. पीड़िता 40 प्रतिशत तक झुलस गई थीं. गुरुवार को जारी एक मेडिकल बुलेटिन में अस्पताल ने कहा, ‘उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है. उन्हें लगातार ऑक्सीजन दिया जा रहा है. वह डाक्टरों द्वारा दिए जाने वाले निर्देशों पर प्रतिक्रिया दे रही हैं .’

इस बीच गुरुवार को वर्धा शहर में आरोपी को मौत की सजा देने की मांग करते हुए लोगों ने मार्च निकाला. अधिकांश महिलाओं और कालेज के छात्रों समेत 3500 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों ने मार्च में हिस्सा लिया और शहर में बंद का आह्वान किया. मार्च शिवाजी चौक से डॉ अंबेडकर की प्रतिमा पर समाप्त हुआ जिसके बाद जिला कलेक्टर कार्यालय में प्रदर्शनकारियों ने मांगों का एक ज्ञापन सौंपा. शहर बंद के आह्वान के कारण दोपहर तीन बजे तक दुकानें और कार्यालय बंद रहे.

दलित महिला को भी किया गया था आग के हवाले

बता दें कि महाराष्ट्र (Maharashtra) के औरंगाबाद जिले में एक महिला ने जब एक व्यक्ति को अपने घर में घुसने से रोका तो उसने महिला को केरोसिन (Kerosene) डाल कर आग के हवाले कर दिया. यह घटना पिछले रविवार आधी रात को सिल्लोड तहसील के अंधारी गांव में हुई. 50 साल की दलित महिला करीब 95 प्रतिशत तक झुलस गई, उसे एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां वह जिंदगी से जंग लड़ रही है.

यह भी पढ़ें...
शीना बोरा हत्याकांड में आरोपी पीटर मुखर्जी को जमानत,जेल से नहीं आ सकेंगे बाहरराम मंदिर ट्रस्ट को लेकर घमासान, स्वरूपानंद सरस्वती के शिष्य बोले-जाएंगे कोर्ट

अनुच्‍छेद 370 हटने से जम्‍मू-कश्‍मीर में जवानों की शहादत का आंकड़ा 73% घटा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 6:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर