अपना शहर चुनें

States

महाराष्ट्र: ब्रिटेन से औरंगाबाद आई महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गईं

ब्रिटेन से यात्री लगातार भारत आ रहे हैं. (Pic- AP)
ब्रिटेन से यात्री लगातार भारत आ रहे हैं. (Pic- AP)

औरंगाबाद (Aurangabad) नगर निगम में स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. नीता पढालकर ने बताया, ब्रिटेन (Britain) से आने वाले लोगों में से 11 की आरटी-पीसीआर जांच हुई थी, जिसमें से महिला संक्रमित (Corona positive) पाई गईं. महिला में संक्रमण के कोई लक्षण नहीं हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 26, 2020, 1:30 PM IST
  • Share this:
औरंगाबाद. ब्रिटेन से कुछ हफ्ते पहले महाराष्ट्र (Maharashtra) के औरंगाबाद (Aurangabad) आई एक महिला यात्री कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाई गई हैं. अधिकारियों ने इस मामले की जानकारी देते हुए कहा कि 25 नवंबर के बाद उक्त महिला समेत 44 लोग ब्रिटेन (Britain) से जिले में आए थे. औरंगाबाद नगर निगम में स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. नीता पढालकर ने बताया, ब्रिटेन से आने वाले लोगों में से 11 की आरटी-पीसीआर जांच हुई थी, जिसमें से महिला संक्रमित पाई गईं. महिला में संक्रमण के कोई लक्षण नहीं हैं.

अधिकारी ने बताया कि बाकी के नौ लोग संक्रमित नहीं पाए गए हैं जबकि एक की रिपोर्ट अभी नहीं आई है. पढालकर ने बताया, महिला के नमूने पुणे के विषाणु विज्ञान संस्थान को भेजे गए हैं. जांच में साफ हो जाएगा कि मरीज को संक्रमण इंग्लैंड में हुआ या फिर औरंगाबाद आने के बाद.]

शुक्रवार रात को जिले के एक अधिकारी ने एक वक्तव्य में बताया था कि अधिकारियों को ब्रिटेन से औरंगाबाद आए 44 लोगों की सूची मिली है, जिनमें से 13 से अभी तक संपर्क नहीं साधा जा सका है. औरंगाबाद में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या शुक्रवार रात तक 45,289 थी. यहां मृतक संख्या 1,196 है, अब तक 43,552 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं जबकि 541 मरीजों का इलाज चल रहा है.
इसे भी पढ़ें :- दिल्ली में किन 51 लाख लोगों को पहले लगेगा टीका, जानिए वैक्सीनेशन को लेकर क्या है तैयारी



महाराष्ट्र में कोरोना के 3,431 नए केस मिले
महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोविड-19 के 3,431 नए मामले सामने आने से संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 19,13,382 हो गए. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में दिन के दौरान संक्रमण से 71 मौतें हुईं, जिससे राज्य में इस महामारी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 49,129 हो गई. उपचार के बाद कुल 1,427 रोगियों को छुट्टी दे दी गई, जिसके बाद राज्य में ठीक हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 18,06,298 हो गई. राज्य में उपचाराधीन रोगियों की संख्या अब 56,823 है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज