महाराष्ट्र नाव हादसा : लापता छात्रों को खोजने का अभियान जारी

करीब 40 छात्रों को ले जा रही एक नाव के शनिवार को डूब जाने से तीन लड़कियों की मौत हो गई थी और पांच के लापता होने का अंदेशा है

भाषा
Updated: January 14, 2018, 12:39 PM IST
महाराष्ट्र नाव हादसा : लापता छात्रों को खोजने का अभियान जारी
महाराष्ट्र के पालघर जिले के दहानु तट में शनिवार को स्कूली बच्चों को पिकनिक ले जा रही नाव डूब गई थी (image: news18 लोकमत)
भाषा
Updated: January 14, 2018, 12:39 PM IST
महाराष्ट्र के पालघर जिले के दहानु तट में शनिवार को स्कूली बच्चों को पिकनिक ले जा रही नाव डूब गई थी. इस हादसे के दूसरे दिन भी लापता छात्रों को तलाशने के लिए अभियान जारी है.

कोस्ट गार्ड के एक प्रवक्ता ने बताया कि शुरू में छात्रों की संख्या 35 बताई जा रही थी, हालांकि बाद में इस संख्या की पुष्टि नहीं हो सकी.

प्रवक्ता ने बताया कि रविवार को कोस्ट गार्ड के हेलीकॉप्टर ने दहानु खाड़ी के आसपास छात्रों की तलाश के लिए उड़ान भरी. उन्होंने बताया कि एक दूसरे हेलीकॉप्टर की मदद भी तलाशी अभियान में ली जायेगी.

दहानु में कोस्ट गार्ड का स्टेशन स्थानीय प्रशासन और स्कूल स्टाफ के साथ समन्वय कर रहा है ताकि छात्रों की संख्या की पुष्टि की जा सके.

पुलिस ने पहले बताया था कि करीब 40 छात्रों को ले जा रही एक नाव के शनिवार को डूब जाने से तीन लड़कियों की मौत हो गई थी और पांच के लापता होने का अंदेशा है. पालघर पुलिस ने शनिवार देर शाम नाव के मालिक समेत तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस ने रविवार को कहा था कि 32 छात्रों को बचा लिया गया है और लापता छात्रों को ढूंढने का अभियान जारी है. तटरक्षक बल और स्थानीय मछुआरे समुद्र में हैं.

पालघर के पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ सिंगे ने बताया कि सोनल भगवान सुरती, जान्हवी हरीश सुरती और संस्कृति मायावंशी के शव बरामद कर लिए हैं. सभी की उम्र 17 साल है. ये तीनों दहानु अंबेडकर नगर इलाके की रहने वाली थी.

सिंगे ने बताया कि यह नाव दहानु क्वींन दहानु के परनाका के पोंडा स्कूल और जूनियर कॉलेज के छात्रों को ले जा रही थी.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर