होम /न्यूज /राष्ट्र /

PICS: तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने 'खेला होबे दिवस' पर दिखाया फुटबॉल का हुनर

PICS: तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने 'खेला होबे दिवस' पर दिखाया फुटबॉल का हुनर

मैदान पर फुटबॉल स्किल दिखातीं तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा.

मैदान पर फुटबॉल स्किल दिखातीं तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा.

Khela Hobe Dibas: कोलकाता में 1980 में ईडन गार्डन में फुटबॉल मैच के दौरान हुई भगदड़ में मारे गए 16 लोगों को श्रद्धांजलि देने और खेलों को बढ़ावा देने के वास्ते फुटबॉल मैच आयोजित किए जा रहे हैं.

हाइलाइट्स

तृणमूल कांग्रेस 16 अगस्त को पश्चिम बंगाल में 'खेला होबे दिवस' आयोजित कर रही है,
ममता बनर्जी ने 2021 में घोषणा की थी कि 16 अगस्त 'खेला होबे दिवस' के तौर पर मनाया जाएगा.
1980 में ईडन गार्डन में फुटबॉल मैच के दौरान हुई भगदड़ में 16 लोग मारे गए थे.

नई दिल्ली. तृणमूल कांग्रेस ने घोषणा की है कि वह मंगलवार को ‘खेला होबे दिवस’ मनाएगी, जिसमें पार्टी के नेता खेल को बढ़ावा देने के लिए पूरे पश्चिम बंगाल में फुटबॉल मैच आयोजित करेंगे. इसी सिलसिले में तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने एक कार्यक्रम में फुटबॉल खेलते हुए अपनी तस्वीरें साझा कीं.

गौरतलब है कि पिछले वर्ष राज्य विधानसभा चुनाव के दौरान ‘खेला होबे’ एक तरह का युद्ध घोष बन गया था. चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी को हरा दिया था और लगातार तीसरी बार सत्ता पर काबिज हुई. बनर्जी ने पिछले वर्ष घोषणा की थी कि 16 अगस्त ‘खेला होबे दिवस’ के तौर पर मनाया जाएगा.

बनर्जी ने मंगलवार को ट्वीट किया, ‘मैं खेला होबे दिवस पर हार्दिक शुभकामनाएं देना चाहती हूं. पिछले वर्ष आयोजन के बेहद सफल रहने के बाद आज मैं इसमें बड़ी संख्या में युवाओं की भागीदारी की उम्मीद करती हूं…’

कोलकाता में 1980 में ईडन गार्डन में फुटबॉल मैच के दौरान हुई भगदड़ में मारे गए 16 लोगों को श्रद्धांजलि देने और खेलों को बढ़ावा देने के वास्ते फुटबॉल मैच आयोजित किए जा रहे हैं. पार्टी के नेता तापस रॉय ने कहा, ‘पार्टी के सभी नेताओं को राज्य के सभी ब्लाक में कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं.’

Tags: Mahua Moitra, TMC

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर