LIVE NOW

कोलकाता में माझेरहाट पुल गिरा, एक की मौत, 25 से ज्यादा जख्मी

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता स्थित मजेरहाट ब्रिज टूटने की वजह से कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. ताजा अपडेट्स के लिए जुड़े रहें News18Hindi के साथ...

Hindi.news18.com | September 4, 2018, 9:42 PM IST
facebook Twitter google Linkedin
Last Updated September 4, 2018

हाइलाइट्स

कोलकाता के माझेरहाट में एक पुल का हिस्‍सा गिर गया है. इसके चलते कम से कम 5 लोगों के मरने और 25 से ज्यादा लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. इनमें से एक की मौत की पुष्टि हो चुकी है. मलबे के नीचे एक मिनी बस समेत कई कारों के भी दबे होने की बात सामने आ रही है. राज्य मंत्री फरहद हकीम ने जानकारी देते हुए बताया कि हादसे में फंसे सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. दूसरी ओर, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि पहले बचाव कार्य किया जाएगा, बाद में हादसे के कारणों की जांच की जाएगी. पुल हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दुख जाहिर किया है.

ताजा जानकारी के मुताबिक, 8 घायलों को नजदीकी एसएसकेएम मेडिकल कॉलेज और अस्‍पताल ले जाया गया है. हादसे के बाद तारातला और डायमंड हार्बर के बीच रास्ते को बंद कर दिया गया है. पुल गिरने के चलते सियालदाह को जोड़ने वाली रेलवे लाइन पर ट्रेनों को रोक दिया गया है.

हादसे पर पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. उच्‍चस्‍तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं. खामी जांच के बाद सामने आएगी. अभी पूरा ध्‍यान राहत व बचाव पर है.

वहीं, पुल हादसे को लेकर बीजेपी सांसद रूपा गांगुली ने सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, 'फ्लाईओवर की मरम्मत नहीं होने के चलते यह हादसा हुआ है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए गांगुली ने कहा कि उनको तो पीएम बनना है. पंचायत चुनाव की तरह ब्रिज हादसे में लोग मर रहे है, लेकिन उनको कोई फर्क नहीं पड़ रहा है.'

कोलकाता ब्रिज हादसे से जुड़ी खबरों और ताजा अपडेट्स के लिए जुड़े रहें News18Hindi के साथ...

LOAD MORE