लाइव टीवी

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की सुरक्षा में हुई चूक, संसद भवन के पास काफिले के सामने कूदा आदमी

News18Hindi
Updated: December 3, 2019, 4:00 PM IST
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की सुरक्षा में हुई चूक, संसद भवन के पास काफिले के सामने कूदा आदमी
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की सुरक्षा में गड़बड़ी का मामला सामने आया है (फाइल फोटो, Getty)

प्राथमिक जांच (Primary Investigation) के बाद पाया गया है कि इस 35 साल के व्यक्ति का नाम विश्वंभर दास गुप्ता है. 35 वर्षीय इस व्यक्ति ने बताया कि उसे कुछ व्यक्तिगत परेशानियां (Personal Grievances) हैं, जिनके चलते वह काफिले (Convoy) के सामने कूदा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2019, 4:00 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) की सुरक्षा में एक बड़ी चूक का मामला सामने आया है. बुधवार को एक व्यक्ति संसद (Parliament) के पास रक्षामंत्री के काफिले (Convoy) के पास पहुंच गया. जब उसे पकड़कर उससे पूछा गया तो उसने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) से मिलना चाहता है. बाद में उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया.

प्राथमिक जांच (Primary Investigation) के बाद पाया गया है कि इस 35 साल के व्यक्ति का नाम विश्वंभर दास गुप्ता है. बताया जा रहा है कि व्यक्ति मानसिक तौर पर विक्षिप्त (Mentally Unstable) है.

व्यक्ति ने बताया, 'पुलिस आधार कार्ड में बदलना चाहती है उसका नाम'
35 वर्षीय इस व्यक्ति ने बताया कि उसे कुछ व्यक्तिगत परेशानियां हैं, जिनके चलते वह काफिले के सामने कूदा. उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. यह घटना मंगलवार डेढ़ बजे एमपी पार्किंग के लगे एक फव्वारे के पास हुआ. इस व्यक्ति ने बताया कि पुलिस उसका नाम आधार कार्ड (Aadhar Card) में बदलवाना चाहती है.


Loading...



इससे पहले कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की सुरक्षा में चूक का मामला आया था सामने
बता दें कि इससे पहले कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया था. लोधी स्टेट में प्रियंका गांधी के आवास पर  25 नवंबर को 5 लोग फोटो खिंचवाने के लिए घुस गए. इस मामले में प्रियंका गांधी के कार्यालय का कहना है कि CRPF लापरवाही के साथ काम कर रही है. बताया गया कि मामला CRPF DG के पास है और इसकी जांच चल रही है.

हालांकि इस मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी (G Kishan Reddy) ने सोमवार को कहा कि उन्हें कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के लोधी इस्टेट स्थित घर पर सुरक्षा में सेंध के बारे में जानकारी नहीं है और वह इस पर जानकारी लेंगे. उन्होंने कहा कि 'मुझे जानकारी नहीं है. मैं अभी-अभी लोकसभा से आ रहा हूं. मैं पुलिस से जानकारी लूंगा. मैं अधिकारियों से बात करूंगा.'

यह भी पढ़ें: सुरक्षा में चूक पर वाड्रा बोले- यह मेरी, गांधी परिवार या प्रियंका की बात नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 4:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...