यौन उत्पीड़न के आरोपी मेजर जनरल को भारतीय सेना ने किया बर्खास्त

एक युवा कैप्टन ने मेजर जनरल (Major General पर देर रात बुलाने और उसके साथ यौन दुर्व्यवहार (Sexual Harassment) करने का आरोप लगाया. मेजर जनरल की रैंक और पेंशन (Pension) छीन ली गई है.

News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 7:21 PM IST
यौन उत्पीड़न के आरोपी मेजर जनरल को भारतीय सेना ने किया बर्खास्त
यौन उत्पीड़न के आरोपी मेजर जनरल को किया गया बर्खास्त (सांकेतिक तस्वीर)
News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 7:21 PM IST
पूर्वोत्तर के असम (Assam) में एक सेना के एक मेजर जनरल (Major General) को बर्खास्त कर दिया गया है और उसकी पेंशन (Pension) को रद्द कर दिया गया है. मेजर जनरल पर यौन उत्पीड़न (Sexual Harassment) का आरोप है.

सेना के अधिकारियों ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया, "सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने अधिकारी को दी गई सजा की पुष्टि की है. चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ के निर्णय को अंबाला में 2 कॉर्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एमजेएस कहलों द्वारा मेजर जनरल को सूचित किया गया."

क्या है मामला?
मामला वर्ष 2015 का नागालैंड का है, जहां सेना की पश्चिमी कमान के तहत मेजर जनरल चंडी मंदिर से जुड़े थे. एक युवा कैप्टन ने मेजर जनरल पर देर रात बुलाने और अपने साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया. मेजर जनरल की रैंक और पेंशन छीन ली गई है.

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने आरएस जसवाल के खिलाफ कोर्ट मार्शल कार्यवाही की पुष्टि की थी. हालांकि अधिकारी ने कैप्टन रैंक की अधिकारी द्वारा लगाए गए आरोपों से इनकार किया.

ये भी पढ़ें: शाह बोले- जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किया जाना मील का पत्थर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 16, 2019, 6:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...