कश्मीर को बड़ी राहत, मोबाइल, इंटरनेट के बाद घाटी में अब टेलीफोन सेवाएं भी बहाल

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आर्टिकल-370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से टेलीफोन सेवाओं (Telephone Services) पर रोक लगा दी गई थी. पिछले कुछ दिनों से दावा किया जा रहा था कि जल्द ही इसे बहाल कर दिया जाएगा.

News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 5:52 AM IST
कश्मीर को बड़ी राहत, मोबाइल, इंटरनेट के बाद घाटी में अब टेलीफोन सेवाएं भी बहाल
जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से तनाव की स्थिति बनी हुई है.
News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 5:52 AM IST
जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आर्टिकल-370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से बढ़े तनाव के बाद अब स्थिति सामान्य होती दिखाई दे रही है. कश्मीर (Kashmir) के ज्यादातर हिस्सों में मोबाइल (Mobile Services) और इंटरनेट सेवा (Internet Services) चालू किए जाने के बाद घाटी के ज्यादातर इलाकों में टेलीफोन सेवाओं को भी बहाल कर दिया गया है.

श्रीनगर के जिला मजिस्ट्रेट शाहिद चौधरी के मुताबिक मोबाइल सेवाएं बहाल किए जाने के बाद अब कुपवाड़ा के कुछ हिस्सों से टेलीफोन सेवाओं को बहाल कर दिया गया है. डीएम ने तनावपूर्ण हालात में जिस तरह से जनता के धैर्य बनाए रखा उस पर उनका आभार जताया है. इसी के साथ उन्होंने कश्मीर में उन्हें हुई असुविधा के लिए माफी भी मांगी है.

कश्मीर में आर्टिकल-370 हटाए जाने के बाद से टेलीफोन कनेक्टिविटी पर रोक लगा दी गई थी. पिछले कुछ दिनों से दावा किया जा रहा था कि जल्द ही इसे बहाल कर दिया जाएगा. जम्मू-कश्मीर के हालात पर गृह मंत्रालय लगातार नजर बनाए हुए है. सूत्रों के मुताबिक कश्मीर में सामान्य होते हालात के बाद गृह सचिव जल्द ही कश्मीर का दौरा करेंगे. कश्मीर में योजनाओं को जल्द से जल्द लागू करने के लिए बड़े स्तर पर काम किया जा रहा है. घाटी के सामान्य होते हालात को देखते हुए किसी न किसी स्तर पर कुछ न कुछ ढील दी जा रही है.

Jammu, Jammu Kashmir, Article 370, Kashmir, Mobile Services, Internet Services,
जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से बढ़ी तनाव की स्थिति सामान्य होने लगी है.


घाटी में लैंडलाइन सेवा बहाल
जम्मू-कश्मीर के प्रिंसिपल सेक्रेटरी (प्लानिंग, मॉनिटरिंग और डेवेलपमेंट) रोहित कंसल ने दावा किया है कि पिछले सप्ताह 81 प्रतिशत थानों पर पाबंदियां हटा ली गई थीं, जिसे अब बढ़ाकर 92 प्रतिशत कर दिया गया है. इसी के साथ जम्मू और लद्दाख में दिन में कोई भी प्रतिबंध नहीं है. घाटी में लैंडलाइन सेवा भी बहाल कर दी गई हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 5:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...