जम्मू-कश्मीर में फिर पुलवामा हमले जैसी साजिश, सेना ने वक्त रहते डिफ्यूज की कार में लगी IED, ड्राइवर फरार

जम्मू-कश्मीर में फिर पुलवामा हमले जैसी साजिश, सेना ने वक्त रहते डिफ्यूज की कार में लगी IED, ड्राइवर फरार
पुलवामा में आईईडी ब्लास्ट होने का इनपुट तीन दिन पहले मिल गया था. (फाइल)

पुलवामा के पास एक सैंट्रो गाड़ी में IED (इंप्रोवाइज्ड एक्स्प्लोसिव डिवाइस) प्लांट की गई थी. सुरक्षाबलों ने इसे वक्त रहते डिफ्यूज़ कर दिया. सुरक्षाबल फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं.

  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में गुरुवार को पुलवामा (Pulwama Attack) जैसे आतंकी वारदात की साजिश नाकाम हो गई. समाचार एजेंसी PTI की खबर के मुताबिक, पुलवामा के पास एक सैंट्रो गाड़ी में IED (इंप्रोवाइज्ड एक्स्प्लोसिव डिवाइस) प्लांट की गई थी. सुरक्षाबलों ने इसे वक्त रहते डिफ्यूज़ कर दिया. सुरक्षाबल फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं.

ऐसा चलाया गया ऑपरेशन
पुलिस के मुताबिक कार पर फेक रजिस्ट्रेशन नंबर लगे थे. ऐसे में पुलिस ने जैसे ही कार को रोकने की कोशिश की वो भागने लगा. लेकिन सुरक्षाबलों ने गाड़ी पर गोली चला दी. ड्राइवर कार छोड़ कर भागने में कामयाब रहा. पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार के मुताबिक हमले को लेकर खुफिया जानकारी मिली थी. ऐसे कल से ही IED वाले इस गाड़ी की तलाश की जा रही थी.





 IED को किया गया डिफ्यूज़
विजय कुमार के मुताबिक आर्मी, पुलिस और अर्धसैनिकबलों का ये ज्वाइंट ऑपरेशन था. बाद में बम निरोधक दस्ते ने IED को डिफ्यूज़ कर दिया.  इस कार में इतने भारी मात्रा में विस्फोटक भरे थे कि जब इसे उड़ाने के दौरान आसपास के कई घरों को नुकसान पहुंचा. सात ही बड़े धमाके की आवाज सुनी गई. जानकारी के मुताबिक सफेद रंग की सैंट्रो कार में टू व्हीलर की नंबर प्लेट लगाई गई थी.

घटनास्थल की तस्वीर


पिछले साल फरवरी में हुआ था इस तरह का हमला
आपको बता दें कि पिछले साल फरवरी में पुलवामा में आतंकी हमला किया गया था. वो हमला भी लगभग इसी तरह का था. विस्फोटक से भरे गाड़ी को CRPF के काफिले में घुसा दिया गया था.  इस आतंकी हमले में  40 जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद भारत ने पाकिस्तान में घुस कर बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के कई ठिकानों को तबाह किया था.

ये भी पढ़ें:

US में कोरोना से हुईं 1 लाख मौतें, 44 साल जंग लड़कर भी नहीं गंवाई इतनी जानें

सावधान! दिल्ली की ओर बढ़ रहा टिड्डियों का दल, ग्रीन इलाकों पर खतरा बरकरार!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज