पुलवामा में शहीद हुए मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी ने ज्वॉइन की ‘इंडियन आर्मी’

पुलवामा में शहीद हुए मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी ने ज्वॉइन की ‘इंडियन आर्मी’

पुलवामा में शहीद हुए मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी ने ज्वॉइन की ‘इंडियन आर्मी’

नितिका कौल (Nitika Kaul) ने आज भारतीय सेना की वर्दी पहनी और शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल (Major Vibhuti Shankar Dhoundiyal) को श्रद्धांजलि अर्पित की. बता दें कि 17 फरवरी 2019 को आतंकी हमले में मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल शहीद हो गए थे.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. जम्‍मू-कश्‍मीर में साल 2019 में हुए पुलवामा हमले (Pulwama Attack) में शहीद हुए मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल (Major Vibhuti Shankar Dhoundiyal) की पत्‍नी नितिका कौल (Nitika Kaul) ने आज इंडियन आर्मी (Indian Army) ज्‍वाइन कर ली है. नितिका भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बनी हैं. नितिका ने आज भारतीय सेना की वर्दी पहनी और शहीद मेजर विभूति शंकर को श्रद्धांजलि अर्पित की. बता दें कि 17 फरवरी 2019 को आतंकी हमले में मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल शहीद हो गए थे.

पति की शहादत के बाद उनके नक्शेकदम पर चलते हुए निकिता ने सेना में सेवा करने का मन बना लिया था. निकिता ने तब कहा था कि विभु की राह पर चलना, उनके अधूरे काम को पूरा करना मेरा काम है और इसी तरह मैं उन्हें श्रद्धांजलि देना चाहती हूं. इलाहाबाद से इम्तिहान पास करने के बाद वो पिछले साल से ही चेन्नई स्थित ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी में ट्रेनिंग ले रही थीं.


बता दें कि 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. पुलवामा में हुअए आतंकि हमले के बाद ही पुलवामा के पिंगलान गांव में आतंकियों को ढेर करने के लिए सेना ने एक ऑपरेशन चलाया था. पिंगलान में चलाए गए इस ऑपरेशन में आतंकियों की गोली लगने से चार सैनिक शहीद हो गए थे. इन शहीदों में मेजर रैंक के ऑफिसर विभूति ढौंढियाल भी शामिल थे.
इसे भी पढ़ें :- Pulwama Attack: अमेजन से खरीदा बम बनाने का केमिकल, CRPF के काफिले से कार भिड़ाकर ले ली 40 जवानों की जान

मेजर ढौंडियाल का शव जब उनके गृहनगर पहुंचा था तब उनकी पत्नी नितिका कौल ने कहा था कि उन्‍हें अपने पति पर गर्व है. मेजर ढौंडियान के शव के पास खड़ी नितिका ने अपने पति को सैल्‍यूट करते हुए कहा था कि आपने मुझसे झूठ कहा था कि आप मुझसे प्‍यार करते हो. आप मुझसे नहीं बल्कि अपने देश से ज्‍यादा प्‍यार करते थे और मुझे इस बात पर गर्व है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज