लाइव टीवी

मालेगांव विस्फोट मामला: मुंबई की स्पेशल कोर्ट में पेश हुईं भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर

News18Hindi
Updated: February 27, 2020, 2:54 PM IST
मालेगांव विस्फोट मामला: मुंबई की स्पेशल कोर्ट में पेश हुईं भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर
मध्यप्रदेश के भोपाल-सीहोर लोकसभा क्षेत्र की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल-सीहोर लोकसभा क्षेत्र की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Thakur) गुरुवार को मुंबई की एक विशेष एनआईए अदालत में पेश हुईं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2020, 2:54 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मालेगांव विस्फोट मामले की मुख्य आरोपी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Thakur) गुरुवार को मुंबई की एक विशेष एनआईए अदालत (National Investigation Agency) में पेश हुईं. प्रज्ञा ठाकुर मध्यप्रदेश के भोपाल-सीहोर लोकसभा क्षेत्र की सांसद हैं. उनकी पेशी से एक दिन पहले विशेष अदालत के जस्टिस वी एस पडलकर ने मामले के सभी आरोपियों से कहा कि वे गत वर्ष मई में दिए अदालत के आदेश का संज्ञान लें जिसमें उन्हें सप्ताह में कम से कम एक बार अदालत में पेश होने का निर्देश दिया गया था.

आखरी बार जून में हुई थीं पेश
प्रज्ञा ठाकुर आखिरी बार जून 2019 में अदालत में पेश हुई थीं. ठाकुर और लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद पुरोहित समेत सात लोग मामले में मुकदमे का सामना कर रहे हैं. इन आरोपियों में सैन्य अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद पुरोहित, रमेश उपाध्याय, अजय राहिरकर, सुधाकर द्विवेदी और सुधाकर चतुर्वेदी शामिल हैं.

बॉम्बे हाईकोर्ट ने एनआईए कोर्ट से मांगा था जवाब



बॉम्बे हाईकोर्ट ने मंगलवार को एक तीखी टिप्पणी में कहा था इस मामले में मुकदमे में कोई प्रभावी प्रगति नहीं हुई है. हाईकोर्ट ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी से इस देरी पर सफाई भी देने को कहा. एनआईए और कुछ अन्य आरोपी जानबूझकर मुकदमे में देरी करा रहे हैं.



कोर्ट ने दिये थे मुकदमें में तेजी लाने के आदेश
हाईकोर्ट ने अक्टूबर 2018 में मुंबई में विशेष एनआईए अदालत को आदेश दिया था कि मुकदमे में तेजी लाई जाए, लेकिन पिछले छह महीने में केवल 14 गवाहों से पूछताछ की गयी है. अदालत ने जनवरी 2019 में एनआईए अदालत के न्यायाधीश से कहा था कि अगर कोई व्यक्ति निचली अदालत के साथ सहयोग नहीं कर रहा तो सीलबंद लिफाफे में रिपोर्ट दी जाए.

 

ये भी पढ़ें: बॉम्बे हाईकोर्ट ने NIA से पूछा- मालेगांव बम विस्फोट मामले में इतनी देरी क्यों?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 27, 2020, 2:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading