मालेगांव ब्लास्टः प्रज्ञा ठाकुर, समीर कुलकर्णी और कर्नल पुरोहित ने दी रिहाई की अर्जी, 29 जुलाई को सुनवाई

मालेगांव ब्लास्ट में प्रज्ञा ठाकुर समेत कुल सात आरोपी हैं. पिछले सप्ताह ठाकुर पहली बार कोर्ट में पेश हुई थीं. कोर्ट ने पिछले महीने सभी आरोपियों को हफ्ते में कम से कम एक बार पेश होने का आदेश दिया है.

News18Hindi
Updated: June 12, 2019, 3:26 PM IST
मालेगांव ब्लास्टः प्रज्ञा ठाकुर, समीर कुलकर्णी और कर्नल पुरोहित ने दी रिहाई की अर्जी, 29 जुलाई को सुनवाई
प्रज्ञा ठाकुर भोपाल से बीजेपी सांसद हैं (PTI)
News18Hindi
Updated: June 12, 2019, 3:26 PM IST
मालेगांव ब्लास्ट में आरोपी बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर, समीर कुलकर्णी और लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद पुरोहित ने इस केस से रिहाई की अपील की है. तीनों ने बॉम्बे हाईकोर्ट में इसके लिए डिस्चार्ज पिटीशन दायर की है. बॉम्बे हाईकोर्ट इनकी पिटीशन पर 29 जुलाई को आखिरी सुनवाई करेगा.

प्रज्ञा सिंह ठाकुर भोपाल से बीजेपी सांसद चुनी गई हैं. उन्होंने अपनी खराब सेहत का हवाला देते हुए सोमवार को स्पेशल कोर्ट में पेशी से एक दिन की छूट मांगी थी, जिसे एनआईए के स्पेशल जज वीएस पडालकर ने स्वीकार कर लिया था. स्पेशल कोर्ट इस मामले में नियमित सुनवाई कर रहा है.



प्रज्ञा ठाकुर समेत कुल सात आरोपी
बता दें कि मालेगांव ब्लास्ट में प्रज्ञा ठाकुर समेत कुल सात आरोपी हैं. पिछले सप्ताह प्रज्ञा ठाकुर पहली बार कोर्ट में पेश हुई थीं. कोर्ट ने पिछले महीने सभी आरोपियों को हफ्ते में कम से कम एक बार पेश होने का आदेश दिया है. कोर्ट ने यह भी कहा कि उपयुक्त कारण होने पर ही पेशी से छूट मिलेगी.

तीन अन्य आरोपी सोमवार को हुए थे पेश
इसके पहले इस केस में तीन अन्य आरोपी रमेश उपाध्याय, सुधाकर चतुर्वेदी और समीर कुलकर्णी सोमवार को अदालत में पेश हुए. अदालत ने उपाध्याय और चतुर्वेदी को गवाहों के कठघरे में बुलाया और उनसे पूछा कि क्या उन्हें 29 सितंबर, 2008 को हुए मालेगांव में विस्फोट की कोई जानकारी है? दोनों ने न में जवाब दिया. पिछले सप्ताह ठाकुर और कुलकर्णी से भी यही सवाल पूछा गया था.

यह भी पढ़ें- कठुआ: कोर्ट ने बताया, क्यों विशाल जंगोत्रा को बरी करना पड़ा?
Loading...

जमात-ए-इस्‍लामी हिंद ने रेप की घटनाओं पर जताई चिंता

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...