लाइव टीवी

IFFI के समापन समारोह में बोले मलिक, 'आज की रात बचेंगे, तो सहर देखेंगे'

News18Hindi
Updated: November 29, 2019, 9:00 AM IST
IFFI के समापन समारोह में बोले मलिक, 'आज की रात बचेंगे, तो सहर देखेंगे'
अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्मोत्सव समापन समारोह 2019

राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satya Pal Malik) ने गुरुवार को 50वें IFFI के समापन समारोह में कहा, उस समय हर रात पाकीजा फिल्म की आखिरी लाईन याद आती थी 'आज की रात बचेंगे, तो सहर देखेंगे'.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2019, 9:00 AM IST
  • Share this:
गोवा (Goa) के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satya Pal Malik) ने गुरुवार को 50वें अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्मोत्सव के समापन समारोह (IFFI) को संबोधित किया. उन्होंने अपने संबोधन में जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा समाप्त करने का समर्थन करते हुए कहा कि 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 (Article-370) के कई प्रावधान खत्म करने के बाद से आज तक कोई हताहत नहींं हुआ है और न ही पुलिस को गोली चलाने की जरूरत पड़ी.

राज्यपाल सत्यपाल मलिक को 31 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद गोवा का राज्यपाल बना दिया गया. मलिक जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल हैं.

उन्होंने IFFI समापन समारोह का ट्विटर एकाउंट पर फोटो शेयर करते हुए कहा कि मै कश्मीर से 3 हफ्ते पहले ही गोवा आया हूं, लेकिन मेरा कश्मीर का हैंगओवर अभी तक उतरा नही है. कश्मीर में धारा 370 खत्म होने के बाद से एक भी हताहत नहीं हुआ और न ही 5 अगस्त से पुलिस ने एक भी गोली चलाई.


Loading...

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अपने कार्यकाल के दौरान वहां के हालात कुछ ऐसे थे कि हर रात पाकीजा फिल्म की आखिरी लाईन याद आती थी 'आज की रात बचेंगे, तो सहर देखेंगे'. लेकिन मुझे इस बात कि बहुत खुशी है, जब से 370 के प्रावधानों को हटाया गया है तब से किसी प्रकार की कोई घटना नहीं हुई.

लोगों हमेशा डराते थे कि यदि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाया गया हजारों लोग मरेंगे, न जानें कितनी जान जाएगी. भारतीय सेना को एक भी गोली चलाने की जरूरत नहीं पड़ी. जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा समाप्त करने से स्तिथि अनुकूल ही है. कार्यक्रम के समापन समारोह में जम्मू में होने वाली घटनाओं को याद किया और कहा कि एक छोटी सी घटना भी कई लोगों की जान ले लेती थी.

ये भी पढ़ें : उद्धव ठाकरे के CM बनने पर आनंद महिंद्रा बोले- जब हम जवां थे...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 8:42 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...