होम /न्यूज /राष्ट्र /शशि थरूर को लेकर बोले मल्लिकार्जुन खड़गे- वह मुझसे गोरे और लंबे हैं, पर मेरी होगी जीत

शशि थरूर को लेकर बोले मल्लिकार्जुन खड़गे- वह मुझसे गोरे और लंबे हैं, पर मेरी होगी जीत

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- ‘यह आंतरिक चुनाव है. यह एक घर में ऐसे दो भाइयों की तरह है जो लड़ नहीं रहे हैं, बल्कि अपनी बात रख रहे हैं . (File Photo- News18)

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- ‘यह आंतरिक चुनाव है. यह एक घर में ऐसे दो भाइयों की तरह है जो लड़ नहीं रहे हैं, बल्कि अपनी बात रख रहे हैं . (File Photo- News18)

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में खड़े दूसरे उम्मीदवार शशि थरूर की दावेदारी को लेकर सवाल पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, 'अरे ...अधिक पढ़ें

लखनऊ. कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने लिए समर्थन जुटाने के मकसद से मंगलवार को लखनऊ पहुंचे. खड़गे ने इस दौरान यहां पार्टी दफ्तर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में एक बार फिर जोर देकर कहा कि वह जनता की लड़ाई लड़ रहे हैं. वहीं इस चुनाव में खड़े दूसरे उम्मीदवार शशि थरूर की दावेदारी को खारिज करते हुए खड़गे ने कहा, ‘वह मुझसे गोरे हैं, लंबे हैं, लेकिन जीत मेरी ही होगी.’ उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस ‘संविधान को बचाने’ के लिए प्रतिबद्ध है जिस पर केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा द्वारा कथित रूप से हमला किया जा रहा है.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ‘राहुल जी और सोनिया जी चुनाव नहीं लड़ेंगे. उन्होंने साफ साफ कहा है कि वे इन चुनाव में नहीं घुसना चाहते हैं. इसलिए सबने मुझसे कहा कि पार्टी हित में आपको नॉमिनेशन करना चाहिए.’

वहीं इस पद पर खड़े दूसरे उम्मीदवार शशि थरूर की दावेदारी को लेकर सवाल पर खड़गे ने कहा, ‘अरे जी 23 तो खत्म हो गया. वो सब तो मेरे साथ थे. कांग्रेस एक है और एक होकर चल रही है. कोई इसमें फूट डालने की कोशिश नहीं करे.’

आपके शहर से (लखनऊ)

खड़गे ने अपने प्रतिद्वंद्वी थरूर पर परोक्ष रूप से कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें अपना घोषणापत्र जारी करने या मीडिया में बहुत अधिक साक्षात्कार देने की कोई आवश्यकता नहीं है. उन्होंने फिर दोहराया कि अगर उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना जाता है तो उनकी प्राथमिकता ‘उदयपुर घोषणा’ को लागू करना होगा, जिसमें 50 साल से कम उम्र के लोगों को चुनावों में 50 प्रतिशत टिकट दिया जाना भी शामिल है.

बता दें कि तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद थरूर भी चुनाव मैदान में हैं और वह लगातार अपने पक्ष में प्रचार कर रहे हैं. थरूर ने समाचार एजेंसी पीटीआई को दिए इंटरव्यू में दावा किया कि निर्वाचक मंडल के कई सदस्यों (डेलीगेट) को ‘उनके नेताओं’ ने निर्देश दिया है कि वो मल्लिकार्जुन खरगे का समर्थन करें, लेकिन गुप्त मतदान में वो आखिरकार उनके पक्ष में वोट कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि जो लोग इस चुनाव में 1997 और 2000 के चुनावों की तरह ‘प्रतिष्ठान’ के लिए एकतरफा जीत की उम्मीद कर रहे हैं वो 19 अक्टूबर को मतगणना होने पर हैरान रह जाएंगे.

वहीं खड़गे ने कहा, ‘यह चुनाव घर की बात की तरह है. मैं यहां एक भूमिका निभाने के लिए हूं लेकिन ऐसी कई चीजें हैं जो मैं सार्वजनिक रूप से नहीं कहना चाहूंगा.’ (भाषा इनपुट के साथ)

Tags: Congress President Election, Mallikarjun kharge, SHASHI THAROOR

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें