ममता बनर्जी का आरोप- CBI के दवाब के कारण तापस पाल को आया था हार्ट अटैक, मौत के लिए केंद्र जिम्मेदार

ममता बनर्जी का आरोप- CBI के दवाब के कारण तापस पाल को आया था हार्ट अटैक, मौत के लिए केंद्र जिम्मेदार
तापस पाल का मंगलवार को निधन हो गया था.

तापस पाल (Tapas Paul) का मंगलवार को मुंबई के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था. डॉक्टरों के मुताबिक, उन्हें कार्डिएक अरेस्ट (दिल का दौरा) आया था. टीएमसी के पूर्व सांसद तापस पाल रोज़ वैल चिटफंड घोटाला मामले में आरोपी थे. करीब एक साल तक उन्हें जेल में भी रहना पड़ा था.

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने तृणमूल कांग्रेस नेता और बांग्ला फिल्मों के एक्टर तापस पाल (Tapas Paul) के निधन के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. ममता ने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसियों ने पाल पर‘दबाव’ बनाया, जिससे वह डिप्रेशन में आए गए थे. टीएमसी प्रमुख ने कहा कि तापस पाल की मौत के लिए केंद्र सरकार की ‘प्रतिशोध की राजनीति’ जिम्मेदार है.

बता दें कि 61 वर्षीय तापस पॉल का मंगलवार को मुंबई के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था. डॉक्टरों के मुताबिक, उन्हें कार्डिएक अरेस्ट (दिल का दौरा) आया था. टीएमसी के पूर्व सांसद तापस पाल रोज़ वैल चिटफंड घोटाला मामले में आरोपी थे. करीब एक साल तक उन्हें जेल में भी रहना पड़ा था.

mamata
ममता बनर्जी




ममता बनर्जी ने बुधवार को कोलकाता में तापस पॉल को श्रद्धांजलि देते हुए केंद्र सरकार पर ये आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के एक और नेता सुल्तान अहमद की मौत भी दिल का दौरा पड़ने से हुई थी. बंगाल की सीएम के अनुसार, सुल्तान अहमद 2017 नरादा टैप्स घोटाला मामले में आरोपी बताए जाने के बाद से तनाव में थे.
रबिंद्र सदन में ममता ने पत्रकारों से कहा, ‘तापस पॉल पर केंद्रीय एजेंसियों का गहरा दबाव था और वह केंद्र की बदले की राजनीति के शिकार हुए. बता दें कि तापस पाल का पार्थिव शरीर रबिंद्र सदन में रखा गया है, ताकि लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे सके. (एजेंसी इनपुट)

ये भी पढ़ें: बांग्ला फिल्मों के मशहूर एक्टर और TMC के पूर्व सांसद तापस पाल का निधन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading