लाइव टीवी

TMC के लोकसभा उम्मीदवारों की सूची जारी, ममता ने 41% महिलाओं को दिया टिकट

News18Hindi
Updated: March 13, 2019, 3:22 PM IST

ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि वह नफरत की राजनीति से देश को विभाजित कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर फर्जी खबरें फैलाने में करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 13, 2019, 3:22 PM IST
  • Share this:
तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को आम चुनावों के लिए अपने प्रत्याशियों की सूची जारी की है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी आगामी लोकसभा चुनावों में 40.5% महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी. पश्चिम बंगाल में 42 लोकसभा सीटें हैं. बनर्जी ने कहा, 'यह हमारे लिए गर्व का क्षण है.'

ममता बनर्जी ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि नोटबंदी एक बड़ा घोटाला था. उन्होंने इस मामले पर बीजेपी से जवाब मांगा है. इसके साथ ही पठानकोट और पुलवामा आतंकी हमले का जिक्र करते हुए उन्होंने बीजेपी से पूछा कि दोनों हमले में इतने लोग क्या मारे गए?

ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि वह नफरत की राजनीति से देश को विभाजित कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर फर्जी खबरें फैलाने में करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि विभिन्न कारण से टीएमसी के 5 मौजूदा सांसद इस बार चुनाव मैदान में नहीं उतरेंगे. जादवपुर के सांसद सुगाता बोस यह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. क्योंकि हार्वर्ड यूनिवर्सिटी ने इसकी अनुमति देने से इंकार कर दिया है. वह हार्वर्ड में प्रोफेसर हैं. वहीं संध्या रॉय का स्वास्थ्य ठीक नहीं है, इसलिए वे चुनाव में नहीं उतरेंगी.

ये भी पढें: कांग्रेस में शामिल हुए हार्दिक पटेल, राहुल गांधी ने इस तरह किया वेलकम

ममता बनर्जी ने कहा कि पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी बैरकपुर से लगातार तीसरी बार चुनाव लड़ेंगे. रायगंज से, कन्हैयालाल अग्रवाल लोकसभा चुनाव में टीएमसी के उम्मीदवार हैं. मालदा उत्तर से, कांग्रेस के पूर्व सांसद मौसम नूर इस बार टीएमसी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. महुआ मित्रा कृष्णनगर से और ममता बाला ठाकुर बोंगन से लड़ेगी. पूर्व अभिनेता और बांकुड़ा के सांसद मूनमून सेन आसनसोल लोकसभा क्षेत्र से बाबुल सुप्रियो के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे.

ये भी पढें: Lok sabha Election 2019: बिहार में इन 2 फॉर्मूलों पर सहमति बनाने की कोशिश में महागठबंधन

जीजेएम नेता अमर सिंह रॉय टीएमसी के टिकट पर दार्जिलिंग से चुनाव लड़ेंगे. राज्य के पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी इस बार लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. ममता बनर्जी ने कहा कि टॉलीवुड की दो अभिनेत्रियों नुसरत जहान और मिमी चक्रवर्ती को पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है.
Loading...

मून मून सेन आसनसोल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे और बीरभूम से सतबदी चुनाव लड़ेंगे. राज्य में लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल से शुरू होंगे और सात चरणों में मतदान होगा.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 12, 2019, 6:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...